Saturday, April 27, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जन औषधि दिवस समारोहों को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को जन औषधि दिवस समारोहों को संबोधित करेंगे और इस अवसर पर शिलांग के उत्तर पूर्वी इंदिरा गांधी क्षेत्रीय स्वास्थ्य और चिकित्सा संस्थान में 7,500वें जन औषधि केंद्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 06, 2021 23:19 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जन औषधि दिवस समारोहों को संबोधित करेंगे- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जन औषधि दिवस समारोहों को संबोधित करेंगे

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को जन औषधि दिवस समारोहों को संबोधित करेंगे और इस अवसर पर शिलांग के उत्तर पूर्वी इंदिरा गांधी क्षेत्रीय स्वास्थ्य और चिकित्सा संस्थान में 7,500वें जन औषधि केंद्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जारी एक बयान के मुताबिक मोदी वीडियो कांफ्रेंस से इस कार्यक्रम में शामिल होंगे और ‘‘प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना’’ के लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे तथा हितधारकों को उनके अच्छे कार्यों के लिए सम्मानित भी करेंगे।

प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना का उद्देश्य किफायती दरों पर गुणवत्तापूर्ण दवाइयां उपलब्ध कराना है। पीएमओ ने बताया कि इस परियोजना के तहत ऐसे केंद्रों की संख्या 7499 पहुंच गई है। यह केंद्र देश के सभी जिलों में हैं।

पीएमओ ने बताया कि जन औषधि के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता फैलाने के लिए एक मार्च से सात मार्च तक देश भर में जन औषधि सप्ताह मनाया जा रहा है। इस आयोजन का विषय है ‘‘जन औषधि-सेवा भी रोजगार भी’’। बयान के अनुसार अब सप्ताह के आखिरी दिन को जन औषधि दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

कोलकाता में रविवार को रैली को संबोधित करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) में बीजेपी के चुनावी अभियान को धार देने के लिए रविवार (7 मार्च) को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की रविवार की रैली को भगवा दल द्वारा इस साल फरवरी में शुरू की गई परिवर्तन यात्रा का समापन कार्यक्रम माना जा रहा है।

राज्य में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद रविवार को होने वाली रैली पश्चिम बंगाल में बीजेपी का पहला बड़ा कार्यक्रम होगा। रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के अलावा बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने शनिवार को बताया कि मेरी उनसे (फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती) बात हुई है, वो कोलकाता आकर बात करेंगे। हालांकि, मिथुन चक्रवर्ती के बीजेपी में शामिल होने को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है।

ये भी पढ़ें:  

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: नंदीग्राम में ममता बनर्जी बनाम शुभेंदु अधिकारी

बंगाल में BJP ने किसे-किसे दिया टिकट? ये है 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

मनसुख हिरेन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं, जानिए क्या हुआ खुलासा\

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement