1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Modi US Visit: पीएम मोदी ने जापान के पीएम योशिहिदे सुगा से की मुलाकात, द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई बात

Modi US Visit: पीएम मोदी ने जापान के पीएम योशिहिदे सुगा से की मुलाकात, द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के 3 दिवसीय दौरे पर वाशिंगटन डीसी पहुंच चुके हैं। वाशिंगटन डीसी पहुंचने पर उनका एयरपोर्ट से लेकर होटल तक भव्य स्वागत किया गया। भारतीय मूल के लोगों ने तिरंगा लेकर पीएम मोदी का अभिवादन किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 25, 2021 15:35 IST
PM Narendra Modi & US VP Kamala Harris - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@MEAINDIA PM Narendra Modi & US VP Kamala Harris 

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के 3 दिवसीय दौरे पर वाशिंगटन पहुंच चुके हैं। वाशिंगटन डीसी पहुंचने पर उनका एयरपोर्ट से लेकर होटल तक भव्य स्वागत हुआ। भारतीय मूल के लोगों ने तिरंगा लेकर पीएम मोदी का अभिवादन किया। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का न्यौता दिया। प्रधानमंत्री मोदी व्यक्तिगत रूप से हो रहे पहले क्वाड लीडर्स सम्मेलन में भाग लेंगे और द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। क्वाड बैठक में हिस्सा लेने के बाद पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र में हिस्सा लेंगे और उसे संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस दौरे में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और जापान के पीएम योशीहिदे सुगा से भी मिलेंगे।

 

 

PM Modi US Visit 2021 Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 3:57 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    इंडो-पैसिफिक, क्षेत्रीय विकास, व्यापार, डिजिटल अर्थव्यवस्था आदि विषयों पर पीएम मोदी ने चर्चा की

    इतिहास में जापान के साथ भारत की एक विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी निहित है जो समान मूल्यों पर आधारित है। आज PM मोदी ने वाशिंगटन डीसी में जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा से इंडो-पैसिफिक, क्षेत्रीय विकास, व्यापार, डिजिटल अर्थव्यवस्था आदि विषयों पर चर्चा की: विदेश मंत्रालय

  • 3:25 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीएम मोदी ने जापान के पीएम योशीहिदे सुगा के साथ द्विपक्षीय बैठक में हिस्सा लिया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाशिंगटन डीसी में जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा के साथ द्विपक्षीय बैठक में हिस्सा लिया।

  • 3:23 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जापान के साथ पीएम मोदी की द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत हुई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के पीएम योशिहिदे सुगा से वाशिंगटन डीसी में मुलाकात की। जापान के साथ पीएम मोदी की द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत हुई। पीएम मोदी और जापानी पीएम क्वाड समिट में भी मिलेंगे।

  • 2:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीएम मोदी और कमला हैरिस ने हाल के वैश्विक और क्षेत्रीय विकास पर चर्चा की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने हाल के वैश्विक और क्षेत्रीय विकास पर चर्चा की। उभरती हुई टेक्नोलॉजीज, स्वास्थ्य, शिक्षा और व्यक्तिगत संबंधों के संबध में द्विपक्षीय साझेदारी पर चर्चा की गई: विदेश मंत्रालय

  • 2:40 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीएम मोदी थोड़ी देर में जापान के पीएम योशिहिदे सुगा से मुलाकात करेंगे

    जापान के पीएम योशिहिदे सुगा होटल विलार्ड पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी थोड़ी देर में जापान के पीएम योशिहिदे सुगा से मुलाकात करेंगे।  

  • 2:37 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीएम मोदी और कमला हैरिस के बीच बैठक खत्म

    पीएम मोदी और अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच बैठक खत्म हो गई है। दोनों नेताओं के बीच करीब 50 मिनट तक बैठक चली। थोड़ी देर में संयुक्त बयान जारी हो सकता है।  

  • 2:00 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय प्रतिनिधिमंडल के साथ अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस और अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ आइजनहावर एग्जीक्यूटिव ऑफिस बिल्डिंग में बैठक करते हुए।

  • 1:59 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आइजनहावर एग्जीक्यूटिव ऑफिस बिल्डिंग में बातचीत करते हुए पीएम मोदी और कमला हैरिस नजर आए

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस अपने संयुक्त बयान से पहले आइजनहावर एग्जीक्यूटिव ऑफिस बिल्डिंग में बातचीत करते हुए।

     

  • 1:07 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीएम मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का निमंत्रण दिया

    पीएम मोदी ने  अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को भारत आने का निमंत्रण दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आप भारत और अमेरिका के लोगों के मजबूत संबंधों से परिचित हैं। 40 लाख प्रवासी दोनों देशों के रिश्तों में एक पुल हैं। अंतरिक्ष क्षेत्र में दोनों देशों के बीच संबंध बेहद अहम हैं। 

  • 1:04 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हमारा तालमेल और सहयोग निरंतर बढ़ता जा रहा है- पीएम मोदी

    मुलाकात से पहले पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति कमला हैरिस ने संयुक्त बयान जारी किए। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा तालमेल और सहयोग निरंतर बढ़ता जा रहा है। कम समय में ही आपने कोविड और क्वाड पर उपलब्धि हासिल की। 

  • 1:01 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    एक सच्चे दोस्त की तरह आपने भारत की मदद की- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि एक सच्चे दोस्त की तरह आपने भारत की मदद की। अमेरिका और यहां रहने वाले लोगों ने भारत की मुश्किल समय में मदद की। हर मुश्किल वक्त में अमेरिका भारत की मदद के लिए खड़ा रहा। कोरोना की दूसरी लहर के संकट में आने भारत की चिंता की।

  • 12:58 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीएम मोदी ने स्वागत के लिए अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का शुक्रिया किया

    पीएम मोदी ने स्वागत के लिए अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का शुक्रिया किया। शानदार स्वागत के लिए अमेरिका का आभार। पीएम मोदी ने कहा कि दूसरी लहर के संकट में आपने भारत की चिंता की उसके लिए धन्यवाद। कोविड के दौरान अमेरिका ने जो चिंता जताई, मदद की उसका आभार।

  • 12:57 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत ने कोविड महामारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई- कमला हैरिस

    द्विपक्षीय बातचीत से पहले अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि महामारी के दौरान भारत वैक्सीन का महत्वपूर्ण स्त्रोत रहा है। भारत ने कोविड महामारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

  • 12:52 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    व्हाइट हाउस में कमला हैरिस ने पीएम मोदी का स्वागत किया

    व्हाइट हाउस में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पीएम मोदी का स्वागत किया। कमला हैरिस ने कहा कि आपका स्वागत करना मेरे लिए गर्व की बात है। कमला हैरिस ने कहा कि महामारी के दौरान भारत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हमें भारत के साथ सहयोग करने पर गर्व है। भारत में बहुत ही प्रभावी टीकाकरण हो रहा है। 

  • 12:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्हाइट हाउस पहुंचे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्हाइट हाउस पहुंच चुके हैं। जहां थोड़ी देर में व्हाइट हाउस में पीएम मोदी और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की मुलाकात होगी।

  • 12:30 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ग्लोबल CEOs के साथ मीटिंग को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया

    ग्लोबल CEOs के साथ मीटिंग को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि  CEOs के साथ भारत में निवेश पर विस्तृत चर्चा हुई। CEOs भारत में सुधार को लेकर काफी उत्साहित दिखे। भारत-अमेरिका के बीच करीबी आर्थिक रिश्ते दोनों के हित में। 

  • 12:07 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने समेत कई विषयों पर हुई चर्चा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ द्विपक्षीय बैठक में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने के साथ-साथ व्यक्तिगत संबंधों को बेहतर करने के लिए कई विषयों पर चर्चा की गई। विदेश मंत्रालय ने कहा कि ये ऑस्ट्रेलिया के साथ हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी का एक और अध्याय है। इस बैठक में क्षेत्रीय और वैश्विक विकास के साथ-साथ कोविड -19, व्यापार, रक्षा, स्वच्छ ऊर्जा आदि से संबंधित क्षेत्रों में चल रहे द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की।

  • 11:24 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीएम मोदी, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ द्विपक्षीय बैठक करते हुए

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होटल विलार्ड इंटरकॉन्टिनेंटल, वाशिंगटन डीसी में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ द्विपक्षीय बैठक करते हुए।

  • 11:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीएम मोदी की ऑस्ट्रेलियाई PM स्कॉट मॉरिसन के साथ बैठक जारी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई PM स्कॉट मॉरिसन से मुलाकात की। वाशिंगटन डीसी में पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई PM स्कॉट मॉरिसन की द्विपक्षीय बैठक जारी है। 2019 के बाद पहली बार भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच द्विपक्षीय बैठक हो रही है।

  • 10:48 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    थोड़ी देर में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन मोदी से मुलाकात करेंगे

    थोड़ी देर में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन मोदी से मुलाकात करेंगे। वहीं अबसे करीब 2 घंटे बाद पीएम मोदी अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ बैठक करेंगे।

  • 8:23 PM (IST) Posted by Sailesh

    यह एक बेहतरीन बैठक रही: क्रिस्टियानो आर. आमोन, अध्यक्ष और सीईओ, क्वालकॉम

  • 8:22 PM (IST) Posted by Manoj Kumar

    Adobe बढ़ा सकता है भारत में निवेश

    Software कंपनी Adobe के सीईओ शांतनु नारायण ने वाशिंगटन में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात के दौरान भविष्य में भारत में निवेश बढ़ाने की योजनाओं पर चर्चा की है। Adobe के सीईओ ने स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्रों में निवेश के विषय पर चर्चा की है। विदेश मंत्रालय की तरफ से यह जानकारी दी गई है। 

  • 8:10 PM (IST) Posted by Manoj Kumar

    पीएम मोदी और एडोब चेयरमैन शांतनु नारायण के बीच बैठक शुरू

    अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी उद्योगपतियों के साथ बैठक शुरू हो चुकी है, क्वालकॉम के सीईओ से मुलाकात के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाशिंगटन डीसी में आईटी कंपनी एडोब के चेयरमैन शांतनु नारायण के साथ बैठक कर रहे हैं। शांतनु नारायण भारतीय मूल के अमेरिकी हैं

  • 7:56 PM (IST) Posted by Manoj Kumar

    भारत के 5G क्षेत्र में निवेश का इच्छुक क्वालकॉम

    प्रधानमंत्री मोदी और क्रिस्टियानो आर. आमोन, अध्यक्ष और सीईओ, क्वालकॉम के बीच सफल बैठक हुई। PM मोदी ने भारत द्वारा प्रदान किए जाने वाले व्यापक अवसरों पर प्रकाश डाला। क्रिस्टियानो आर. आमोन ने भारत के साथ 5जी और अन्य क्षेत्रों में काम करने की इच्छा व्यक्त की: प्रधानमंत्री कार्यालय

  • 7:32 PM (IST) Posted by Manoj Kumar

    अमेरिकी उद्योगपतियों से पीएम मोदी की मुलाकात शुरू

    प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका में अमेरिकी उद्योगपतियों के साथ मुलाकात का कार्यक्रम है और मुलाकात शुरू हो गई है, थोड़ी देर पहले पीएम मोदी ने क्वालकॉम के प्रेसिडेंट और सीईओ क्रिस्टियानो एमॉन से मुलाकात की है। 

  • 6:04 PM (IST) Posted by Manoj Kumar

    पीएम मोदी की आज कमला हैरिस से मुलाकात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका की यात्रा के पहले दिन गुरुवार को कुल 8 बैठकें करने का कार्यक्रम है जिसमें अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ मुलाकात भी शामिल है। मोदी और कमला हैरिस की मुलाकात स्थानीय समयानुसान शाम 03:15 मिनट से 04:15 मिनट तक एक घंटे चलेगी। जिस आइजनहावर एग्जेक्यूटिव ऑफिस बिल्डिंग में दोनों नेतोओं की मुलाकात होगी, उसका एक शानदार इतिहास रहा है। कुल 17 सालों में बनकर तैयार हुई यह इमारत अमेरिका के इतिहास और वास्तुकला की दृष्टि से महत्वपूर्ण है।

  • 6:03 PM (IST) Posted by Manoj Kumar

    अमेरिका के उद्योगपतियों से पीएम मोदी की मुलाकात

    प्रधानमंत्री मोदी आज अमेरिका में बिजनेस जगत के लोगों से मिलेंगे

    स्‍थानीय समय के अनुसार मुलाकात का टाइम-टेबल

    9:45 से 10:00 बजे तक क्वालकॉम के प्रेसिडेंट और सीईओ क्रिस्टियानो एमॉन।
    10:05 से 10:20 बजे एडोब के सीईओ शांतनु नारायण।
    10:25 से 10:40 बजे फर्स्ट सोलर के सीईओ मार्क विडमर।
    10:45 से 11:00 बजे जनरल एटॉमिक्‍स के चेयरमैन और सीईओ विवेक लाल।
    11:05 से 11:20 बजे ब्‍लैकस्‍टोन के चेयरमैन और सह-संस्‍थापक स्टीफन श्वार्जमैन।

  • 10:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मोदी-बाइडेन मुलाकात में कई अहम मुद्दों पर चर्चा: चरणजीत संधू

    अमेरिका में भारत के राजदूत चरणजीत सिंह संधू ने कहा है कि पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन की ये मुलाकात बेहद खास रहने वाली है। संधू ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच डिफेंस, हेल्थ केयर, आईटी और डिजिटल के साथ ही सोलर एनर्जी पर बात होगी। संधू ने कहा कि क्वाड देशों के समिट से भी दुनिया को बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है।

  • 7:41 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, ग्लोबल CEOs से करेंगे मुलाकात

    पीएम मोदी भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.15 बजे ग्लोबल CEOs के साथ व्यक्तिगत तौर पर मीटिंग करेंगे। रात 11 बजे ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। वहीं रात 12 बजकर 45 मिनट पर वे अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात करेंगे। वहीं भारतीय समय के मुताबिक शुक्रवार सुबह तीन बजे जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा के साथ पीएम मोदी की मुलाकात होगी।

  • 6:58 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने भव्य स्वागत के लिए जताया आभार

    प्रधानमंत्री मोदी ने जोरदार स्वागत के लिए ट्वीट कर आभार जताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गर्मजोशी से स्वागत के लिए वाशिंगटन डीसी में भारतीय मूल के लोगों का आभारी हूं। हमारे प्रवासी हमारी ताकत हैं। इसकी प्रशंसा होनी चाहिए कि कैसे भारतीय लोगों ने दुनिया में खुद को प्रतिष्ठित किया है।

  • 6:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    वाशिंगटन पहुंचने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत

     पीएम मोदी के वाशिंगटन डीसी पहुंचने से पहले ज्वाइंट बेस एंड्यूज के बाहर बड़ी संख्या में लोग उनके स्वागत के लिए पहुंचे थे। भारतीय मूल के लोगों ने तिरंगा लेकर पीएम मोदी का अभिवादन किया।

Click Mania
bigg boss 15