1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रधानमंत्री मोदी 25 दिसंबर को असम के बोगीबील सेतु का शुभारंभ करेंगे: पीयूष गोयल

प्रधानमंत्री मोदी 25 दिसंबर को असम के बोगीबील सेतु का शुभारंभ करेंगे: पीयूष गोयल

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को असम में ब्रह्मपुत्र नदी पर बोगीबील रेल सह सड़क सेतु का शुभारंभ करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 17, 2018 19:51 IST
Narendra Modi- India TV
Narendra Modi

वडोदरा: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को असम में ब्रह्मपुत्र नदी पर बोगीबील रेल सह सड़क सेतु का शुभारंभ करेंगे। गोयल देश के पहले रेलवे विश्वविद्यालय राष्ट्रीय रेल और परिवहन संस्थान (एनआरटीआई) का शुभारंभ करने के लिए शनिवार को वडोदरा आए थे।

Related Stories

उन्होंने शनिवार को पीटीआई-भाषा से कहा कि 4.94 किलोमीटर लंबा बोगीबील सेतु देश का सबसे लंबा रेल सह सड़क पुल होगा और यह ब्रह्मपुत्र नदी के उत्तरी और दक्षिणी तट पर धेमाजी और डिब्रूगढ़ को जोड़ेगा। इस पुल का काम 2002 में शुरू हुआ था।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को इसका उद्घाटन करेंगे। इससे ऊपरी असम और अरूणाचल प्रदेश में रहने वाले करीब पचास लाख लोगों के आवागमन में सहूलियत होगी। मंत्री ने कहा कि  सरायघाट पुल और डॉ. भूपेन हजारिका सेतु के जल्द निर्माण से पूर्वोत्तर क्षेत्र को लेकर प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता साफ दिखाई देती है। केंद्र 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्मतिथि को सुशासन दिवस के तौर पर मनाता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13