Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोरोना संकट के बीच देश आज मना रहा है दशहरा का पर्व, पीएम मोदी और राहुल ने दी बधाई

कोरोना संकट के बीच देश आज हिंदू धर्म के सबसे बड़े उत्सवों में से एक महानवमी और दशहरा का पर्व मना रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 25, 2020 8:26 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO PM Modi

कोरोना संकट के बीच देश आज हिंदू धर्म के सबसे बड़े उत्सवों में से एक महानवमी और दशहरा का पर्व मना रहा है। इस बीच रविवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को महानवमी की शुभकामनाएं दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि आप सभी को मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से हर किसी को अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो। आज महानवमी के साथ ही दशहरा का पर्व भी है। ऐसे में रक्षामंत्री आज नाथूला के दौरे पर हैं वहां वे सीमा पर तैनात सैनिकों से मुलाकात करेंगे। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं व मंत्रियों ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "देशवासियों को महानवमी की हार्दिक शुभकामनाएं। नवरात्रि के इस पावन दिवस पर मां दुर्गा की नौवीं शक्ति देवी सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना की जाती है। मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से हर किसी को अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो।"

नाथूला में जवानों से मिलेंगे राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी विजयादशमी की शुभकामनाएं देशवासियों को दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि सभी देशवासियों को विजयदशमी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. आज के इस पावन अवसर पर मैं सिक्किम के नाथूला क्षेत्र में जाकर भारतीय सेना के जवानों से भेंट करूंगा एवं शस्त्र पूजन समारोह में भी मौजूद रहूंगा.

विजय अंतत: सत्य की ही होती है-राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी विजयादशमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि विजय अंततः सत्य की ही होती है, आप सभी को विजयदशमी की शुभकामनाएँ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement