ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्‍तीसगढ़: माओवादियों के खिलाफ बड़ी सफलता, पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया

छत्‍तीसगढ़: माओवादियों के खिलाफ बड़ी सफलता, पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 20, 2019 13:53 IST
Naxal Arrest- India TV Hindi
Naxal Arrest

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के अंतर्गत डीआरजी और जिला पुलिस बल के संयुक्त दल ने डुमामपारा तुमकपाल के जंगल से तीन माओवादी जनमिलिशिया सदस्य मंगल कुंजाम उर्फ शैलेष (23 वर्ष), बुधराम मड़कामी (25 वर्ष) और वामन मण्डावी (23 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है। 

उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर शुक्रवार को डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल को डुमामपारा तुमकपाल के जंगल में रवाना किया गया था। दल ने बाद में जंगल में घेराबंदी कर तीनों माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि माओवादियों के कब्जे से छह इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, पांच जिलेटिन रॉड, एक बंडल बिजली का वायर, दो काले झंडे और दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया गया है। 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार माओवादी लम्बे वक्त से नक्सलियों के संगठन में शामिल होकर हिंसक वारदातों को अंजाम देते रहे हैं। यह ग्रामीणों की मीटिंग बुलाना, बैनर पोस्टर लगाना माओवादियों के लिए भोजन और राशन की व्यवस्था करना तथा युवाओं को नक्सली संगठन में जोड़ने का काम करते थे। 

elections-2022