Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 10 किलोग्राम वजनी आईईडी बरामद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को 10 किलोग्राम वजन का एक आईईडी बरामद किया गया। वहीं पुलिस ने दावा किया कि उसने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक हमले को अंजाम देने का षड्यंत्र विफल कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 15, 2021 23:08 IST
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 10 किलोग्राम वजनी आईईडी बरामद - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@KASHMIRPOLICE जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 10 किलोग्राम वजनी आईईडी बरामद 

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को 10 किलोग्राम वजन का एक आईईडी बरामद किया गया। वहीं पुलिस ने दावा किया कि उसने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक हमले को अंजाम देने का षड्यंत्र विफल कर दिया। एक अधिकारी ने कहा कि आईईडी को इस गुप्त सूचना पर बरामद किया गया कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद हमले को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहा है। अधिकारी ने कहा कि कुछ संदिग्धों से पूछताछ की गई और पुलवामा में 10 किलोग्राम वजन का एक आईईडी बरामद किया गया। 

फलस्तीन के मुद्दे पर घाटी में शांति भंग होने की अनुमति नहीं देंगे: जम्मू-कश्मीर पुलिस 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को कहा कि वह उन तत्वों पर करीब से नजर रख रही है जो फलस्तीन के हालात का लाभ उठाकर घाटी की शांति और कानून व्यवस्था को भंग करने का प्रयास कर सकते हैं। पुलिस ने कहा कि इस मुद्दे पर हिंसा और अराजकता फैलाने के लिए लोगों की नाराजगी को भड़का कर उसका फायदा उठाने की अनुमति नहीं दी जाएी। पुलिस ने चेतावनी दी कि सोशल मीडिया पर उन ‘गैर जिम्मेदाराना’ टिप्पणियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी जिनकी वजह से वास्तव में हिंसा भड़केगी और कोविड-19 नियमों सहित कानून टूटेगा। यहां जारी बयान में कहा गया, ‘‘ जम्मू-कश्मीर पुलिस उन तत्वों पर करीब से नजर रखे हुए है जो फलस्तीन में दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति का लाभ कश्मीर घाटी में शांति और कानून व्यवस्था को भंग करने की कोशिश में लगे हुए हैं हैं।’’ बयान में कहा गया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस पेशेवर है और जन आक्रोश के प्रति संवेदनशील है लेकिन कानून व्यवस्था को कायम रखना भी उसकी जिम्मेदारी है। बयान में कहा गया कि कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने लोगों से सहयोग की अपील की है।

जम्मू-कश्मीर में ‘कोरोना कर्फ्यू’ की मियाद 24 मई तक बढ़ाई गई 

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र शासित प्रदेश में लागू कर्फ्यू की मियाद शनिवार को आगामी 24 मई तक के लिए बढ़ा दी। इससे पहले यहां कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक लागू किया गया था। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (डीआईपीआर) ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘‘ सभी 20 जिलों में सोमवार 17 मई 2021 की सुबह सात बजे तक लागू कोरोना कर्फ्यू की मियाद अगले सोमवार 24 मई 2021 की सुबह तक बढ़ा दी गई है। कुछ आवश्यक सेवाओं के अलावा कर्फ्यू में कड़ी पाबंदी रहेगी। ।’’ गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 29 मई को 11 जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगाया था जिसे अगले दिन ही सभी 20 जिलों में लागू कर दिया गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement