1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. #TeamModiOnIndiaTV: प्रकाश जावड़ेकर ने बताया, लॉकडाउन से देश को क्या फायदा हुआ

#TeamModiOnIndiaTV: प्रकाश जावड़ेकर ने बताया, लॉकडाउन से देश को क्या फायदा हुआ

मोदी सरकार 2.0 के एक साल के कार्यकाल पर इंडिया टीवी की खास पेशकश ‘मंत्री सम्मेलन’ में प्रकाश जावड़ेकर से लॉकडाउन से देश को हुए फायदे पर सवाल पूछा गया, जिसका केंद्रीय मंत्री ने आंकड़ों का जिक्र करते हुए जवाब दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2020 12:30 IST
Prakash Javadekar, Prakash Javadekar Lockdown, Prakash Javadekar India TV- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना संकट केवल मोदी सरकार के लिए नहीं पूरे विश्व के लिए कठिन समय है।

नई दिल्ली: पूरे देश में इस समय लॉकडाउन से हुए फायदे और नुकसान को लेकर बहस चल रही है। कई लोगों का मानना है कि लॉकडाउन से वैसा फायदा नहीं हुआ जैसा होना चाहिए था, वहीं कई इसे सफल मान रहे हैं। मोदी सरकार 2.0 के एक साल के कार्यकाल पर इंडिया टीवी की खास पेशकश ‘मंत्री सम्मेलन’ में प्रकाश जावड़ेकर से लॉकडाउन से देश को हुए फायदे पर सवाल पूछा गया, जिसका केंद्रीय मंत्री ने आंकड़ों का जिक्र करते हुए जवाब दिया।

‘लॉकडाउन के बाद डबलिंग रेट 14 दिन हुई’

जब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से पूछा गया कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन से देश को क्या फायदा हुआ, उन्होंने कहा, ‘जब लॉकडाउन की घोषणा हुई थी तब देश में संक्रमित लोगों की संख्या 3 दिन में दोगुनी हो रही थी, और आज इसमें 14 दिन लग रहे हैं।’ जावड़ेकर ने कहा कि आज भारत में ठीक होने वालों की संख्या 42 प्रतिशत से ज्यादा हो गई है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही वेंटीलीटर और ऑक्सीजन की जरूरत वालों की संख्या भी बहुत कम है।

‘भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के लिए कठिन वक्त’
जब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से पूछा गया कि लॉकडाउन 5 होगा या नहीं और अगर होगा तो उसका स्वरूप कैसा होगा, तो उन्होंने जवाब दिया कि यह सरकार तय करती है और विशेषज्ञों की सलाह पर तय करती है, लेकिन हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे। जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना संकट केवल मोदी सरकार के लिए नहीं पूरे विश्व के लिए कठिन समय है। केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि बगैर लॉकडाउन के संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment