Thursday, April 25, 2024
Advertisement

प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, 20 मार्च तक अपने साथ 10 लाख लड़के जोड़ने का लक्ष्य रखा

प्रशांत किशोर ने यह भी घोषणा की है कि वे बिहार में नए लड़कों की टीम बनाएंगे जो बिहार को आगे बढ़ाएंगे। प्रशांत किशोर ने 20 मार्च तक अपने साथ 10 लाख लड़कों को पंजीकृत करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 18, 2020 11:49 IST
Prashant Kishore targets Nitish Kumar decides to associate...- India TV Hindi
Prashant Kishore targets Nitish Kumar decides to associate young talent of Bihar with him 

पटना। बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड (JDU) को छोड़ने वाले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है और कहा है कि नीतीश कुमार के राज में बिहार में जितना विकास होना चाहिए उतना नहीं हुआ है। प्रशांत किशोर ने यह भी घोषणा की है कि वे बिहार में नए लड़कों की टीम बनाएंगे जो बिहार को आगे बढ़ाएंगे। प्रशांत किशोर ने 20 मार्च तक अपने साथ 10 लाख लड़कों को पंजीकृत करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। 

प्रशांत किशोर ने कहा कि उनका लक्ष्य अगले 10 साल में बिहार को देश के 10 सबसे उन्नत राज्यों में शामिल करना है और अभी बिहार इस मामले में बिहार देशभर में 22वें नंबर पर है। प्रशांत किशोर ने कहा कि टॉप 10 में बिहार को शामिल करने के लिए मौजूदा स्तर पर बिहार की प्रति व्यक्ति आय में 8 गुना बढ़ोतरी होनी चाहिए और इसके लिए वे पूरे बिहार से एसे लोगों को अपने साथ जोड़ने जा रहे हैं जो बिहार का भला चाहते हैं और उनके पास बिहार की तरक्की के लिए कोई ब्लू प्रिंट है। 

हालांकि प्रशांत किशोर ने बिहार के विकास के लिए नीतीश कुमार की प्रशंसा भी की लेकिन साथ में ये भी कहा कि जितना विकास हो सकता था उतना हुआ नहीं। प्रशांत किशोर ने कहा नीतीश जी ने शिक्षा में काम किया, बच्चों को स्कूल तक पहुंचाया, लेकिन एक अच्छी शिक्षा नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के राज में बिहार के घर-घर बिजली आई, लेकिन बिहार के लोगों के पास एक बल्ब और पंखा लगाने के अलावा और कोई दूसरा विकल्प नहीं है। प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार ने सड़कें बनाई लेकिन लोगों के पास गाड़ी खरीदने का पैसा नहीं है और बिहार में आज भी 3.5 करोड़ लोग गरीब हैं। 

प्रशांत किशोर ने कहा कि लालू यादव के राज के मुकाबले नीतीश कुमार के राज में बिहार में विकास हुआ है लेकिन लेकिन महाराष्ट्र, कर्नाटक के मुकाबले बिहार कहां खड़ा है यह भी बताना होगा। उन्होंने कहा कि सिर्फ बिहार के लोग ही दूसरे राज्यों में काम करने के लिए क्यों जाएं, अगर बिहार तरक्की करेगा तो दूसरे राज्यों के लोग भी बिहार आएंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement