1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुलवामा में 50 किलो बारूद से भरी कार के उड़े परखच्चे, सामने आया दिल दहला देने वाला वीडियो

पुलवामा में 50 किलो बारूद से भरी कार के उड़े परखच्चे, सामने आया दिल दहला देने वाला वीडियो

कार से IED की बरामदगी के बाद इसे डिफ्यूज कर दिया गया जिसके बाद कार में धमाका हो गया। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि कार के परखच्चे उड़ गए।

Manzoor Mir Manzoor Mir
Updated on: May 28, 2020 13:31 IST
Pulwama, Pulwama IED, Pulwama IED Santro Car, video, blast, santro- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pulwama Santro car IED blast video.

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के पुलवामा जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने एक कार से विस्फोटक बरामद करके एक बड़े धमाके की साजिश को नाकाम कर दिया। कार से IED की बरामदगी के बाद इसे डिफ्यूज कर दिया गया जिसके बाद कार में धमाका हो गया। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि कार के परखच्चे उड़ गए। विस्फोट की ताकत को देखकर अंदाजा लगया जा सकता है कि यदि आतंकी अपने मकसद में कामयाब हो जाते तो कितना बड़ा नुकसान हो सकता था। बता दें कि पुलवामा में पिछले साल 14 फरवरी को हुए एक कार में विस्फोटक भरकर किए गए हमले में 40 जवानों की मौत हो गई थी।

विस्फोट से मिट गया कार का पूरा वजूद

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित राजपोरा इलाके से एक सैंट्रो कार से सुरक्षाबलों ने IED बरामद की। आतंकी नीले कंटेनर में 50 किलो विस्फोटक भरकर गए थे। सेना और पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने बाद में इस आईईडी को नष्ट कर दिया। यह आशंका जताई जा रही है कि गाड़ी से मिला विस्फोटक VBIED था जिसका इस्तेमाल पुलवामा हमले के दौरान किया गया था। कार में किस मात्रा में विस्फोटक लदा था इसका अंदाजा विस्फोट को देखकर लगाया जा सकता है। विस्फोट के बाद कार के परखच्चे उड़ गए।


कार में लगाया गया था फर्जी नंबर
आइजी कश्मीर के मुताबिक, नाके से दो सौ मीटर की दूरी पर गाड़ी रोकी गई थी। इसमें सवार आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग निकला। गाड़ी भी लगातार फायर करने के बाद रुकी थी। इस कार में लदे विस्फोटक से एक बार फिर किसी बड़े हमले की साजिश रची जा रही थी। कार में लगा हुआ नंबर प्लेट भी फर्जी था जिससे यह पता चलता है कि आतंकी किसी भयानक साजिश को अंजाम देने वाले थे। बताया जाता है कि कार में लगभग 50 किलो विस्फोटक लदा था। कार में जिस दर्जे का विस्फोट हुआ उसे देखकर लगता है कि यदि आतंकी अपने मकसद में कामयाब हो जाते तो बहुत ही ज्यादा नुकसान हो सकता था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X