Friday, April 19, 2024
Advertisement

पंजाब के आढ़तिए आयकर विभाग के छापे के खिलाफ चार दिवसीय हड़ताल पर

पंजाब में आढ़तियों ने आयकर विभाग के छापे के खिलाफ मंगलवार को चार दिनों की हड़ताल शुरू की। आढ़तियों का आरोप है कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के चलते उन्हें धमकाने के लिए आयकर विभाग ने यह कार्रवाई की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 22, 2020 19:26 IST
पंजाब के आढ़तिए आयकर विभाग के छापे के खिलाफ चार दिवसीय हड़ताल पर- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब के आढ़तिए आयकर विभाग के छापे के खिलाफ चार दिवसीय हड़ताल पर

चंडीगढ़: पंजाब में आढ़तियों ने आयकर विभाग के छापे के खिलाफ मंगलवार को चार दिनों की हड़ताल शुरू की। आढ़तियों का आरोप है कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के चलते उन्हें धमकाने के लिए आयकर विभाग ने यह कार्रवाई की है। आढ़तियों के फेडरेशन के अध्यक्ष विजय कालरा के मुताबिक, राज्य में अनाज मंडी में ना तो फसल की खरीद हुई ना ही बिक्री हुई। 

पंजाब आढ़तिया एसोसिएशन के अध्यक्ष रवींद्र सिंह चीमा ने कहा, ‘‘सभी आढ़तिया चार दिनों की हड़ताल पर हैं। उन्होंने अपनी दुकानें बंद रखी हैं।’’ चीमा ने आरोप लगाया कि किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के कारण केंद्र ने कमीशन एजेंट के खिलाफ ‘प्रतिशोध’ में यह कार्रवाई की है। हाल में आयकर विभाग ने छह आढ़तियों के परिसरों पर छापे मारे थे। छापे के पहले आयकर विभाग से कुल 14 आढ़तियों को नोटिस मिले थे। 

बठिंडा के एक आढ़ती ने कहा, ‘‘हम आयकर विभाग की कार्रवाई से नहीं डरने वाले है। हम किसानों को समर्थन देते रहेंगे।’’ आढ़तियों ने कहा कि उन्होंने किसानों से चार दिवसीय हड़ताल के दौरान अपनी फसल अनाज मंडी में नहीं लाने को कहा है। आढ़तियों ने कहा कि किसानों ने भी उनका समर्थन किया है। 

उन्होंने कहा अगर छापेमारी की कार्रवाई हुई तो किसान नेता और आढ़तिये आयकर विभाग के अधिकारियों का घेराव करेंगे। राज्य में करीब 24,000 पंजीकृत आढ़तिये हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी शनिवार को आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार आढ़तियों के परिसरों पर आयकर के छापे के जरिए उन्हें डराने-धमकाने का हथकंडा अपना रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement