Friday, April 26, 2024
Advertisement

पंजाब में बोर्ड परीक्षाएं एक महीने के लिए स्थगित, कोरोना के बढ़ते मामले देख राज्य सरकार का फैसला

पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार को शिक्षा बोर्ड के उच्च अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों और CBSE सहित अन्य बोर्ड की डेटशीट पर मंथन हुआ।

Puneet Pareenja Reported by: Puneet Pareenja @puneetpareenja
Updated on: March 15, 2021 22:59 IST
पंजाब में 10वीं और 12वीं...- India TV Hindi
Image Source : PUNJAB SCHOOL EDU BOARD पंजाब में 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को एक महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले देखते हुए राज्य सरकार ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को एक महीने के लिए स्थगित करने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने 12वीं की परीक्षा को अब 20 अप्रैल से शुरू करने का फैसला किया है, पहले यह परीक्षा 22 मार्च को शुरू होनी थी। इसी तरह 10वीं की बोर्ड परीक्षा को 4 मई से शुरू करने का फैसला किया है, पहले 10वीं की परीक्षा 9 अप्रैल से शुरू होनी थी। राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इस वजह से 12वीं तक स्कूलों को पहले ही बंद कर दिया गया है। 

पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार को शिक्षा बोर्ड के उच्च अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों और CBSE सहित अन्य बोर्ड की डेटशीट पर मंथन हुआ। तमाम तैयारियों और कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए फिलहाल बोर्ड ने परीक्षाओं को एक महीने के लिए स्थगित करने का फैसला किया है। 

पुरानी डेटशीट के तहत 12वीं की परीक्षा 22 मार्च से शुरू होनी थी, लेकिन अब यह 20 अप्रैल से शुरू होकर 24 मई तक चलेगी। इसी तरह 10वीं की परीक्षा को पहले 9 अप्रैल से शुरू करने का फैसला हुआ था लेकिन अब स्थगित करके 4 मई से शुरू करने का फैसला हुआ है और परीक्षा 24 मई तक चलेगी। पंजाब में हर साल 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए लगभग 7 लाख विद्यार्थी बोर्ड की परीक्षा में बैठते हैं। 

10वीं की परीक्षा के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 1.15 तक जबकि 12वीं की परीक्षा के लिए दाेपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक का समय तय किया गया है। परीक्षा के दौरान कोरोना के नियमों का पालन करना होगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement