Friday, May 10, 2024
Advertisement

Schools Reopen News: पंजाब में 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, सभी कक्षाओं की होगी पढ़ाई, नए दिशा-निर्देश जारी

पंजाब सरकार ने राज्य में कोविड-19 के मामलों में गिरावट के मद्देनजर पाबंदियों में और ढील देते हुए दो अगस्त से स्कूलों को फिर से खोलने और सभी कक्षाओं की पढ़ाई भौतिक रूप से शुरू करने की घोषणा शनिवार को की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2021 18:19 IST
पंजाब में 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, सभी कक्षाओं की होगी पढ़ाई, नए दिशा-निर्देश जारी- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO पंजाब में 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, सभी कक्षाओं की होगी पढ़ाई, नए दिशा-निर्देश जारी

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने राज्य में कोविड-19 के मामलों में गिरावट के मद्देनजर पाबंदियों में और ढील देते हुए दो अगस्त से स्कूलों को फिर से खोलने और सभी कक्षाओं की पढ़ाई भौतिक रूप से शुरू करने की घोषणा शनिवार को की। राज्य सरकार ने 26 जुलाई से कक्षा 10 और 12 के लिये स्कूलों को फिर से खोलने की इजाजत दे दी थी। 

नए दिशानिर्देशों के मुताबिक, “सभी विद्यालयों को दो अगस्त से सभी कक्षाओं की भौतिक पढ़ाई शुरू करने की मंजूरी दी जाती है। उन्हें कोविड-19 अनुकूल व्यवहार सुनिश्चित करने के लिये सभी नियमों का पालन करना चाहिए।” 

इसमें कहा गया, स्कूली शिक्षा विभाग इस संदर्भ में निर्देश जारी करेगा। दिशानिर्देश में कहा गया कि जिलों के अधिकारियों को कोविड-अनुकूल आचरण संबंधी सभी दिशानिर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराना चाहिए। पंजाब में अब तक कोविड-19 के 5,99,053 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 16292 लोगों की महामारी से जान जा चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement