Friday, March 29, 2024
Advertisement

पंजाब अनलॉक 5.0: नाइट कर्फ्यू और रविवार का लॉकडाउन खत्म, अब सप्ताह भर खुली रहेंगी दुकानें

पंजाब सरकार ने अनलॉक-5.0 की नई गाइडलाइन जारी कर दी है। नई गाइडलाइन के अनुसार, पंजाब में रविवार का लॉकडाउन व नाइट कर्फ्यू खत्म कर दिया गया है। स्कूल खोलने पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2020 19:25 IST
Capt. Amarinder Singh, Chief Minister of Punjab- India TV Hindi
Image Source : ANI Capt. Amarinder Singh, Chief Minister of Punjab

पंजाब सरकार ने अनलॉक-5.0 की नई गाइडलाइन जारी कर दी है। नई गाइडलाइन के अनुसार, पंजाब में रविवार का लॉकडाउन व नाइट कर्फ्यू खत्म कर दिया गया है। स्कूल खोलने पर अभी फैसला नहीं हुआ है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा व गृह विभाग से चर्चा के बाद ही फैसला लिया जाएगा। साथ ही अब शादी समारोहों व अंतिम संस्कार में 100 लोग शामिल हो सकेंगे।

सीएम ने लोगों से कोविड संक्रमण रोकने के लिए बनाए गए नियमों का सख्ती से पालन करने का अपील की है। उन्होंने डीजीपी को निर्देश दिए कि मास्क न पहनने वालों व नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही कार में तीन सवारियों, बसों में 50 प्रतिशत यात्रियों में बी छूट दी जा रही है, इस शर्त पर कि खिड़कियां खुली रहें। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने डीजीपी दिनकर गुप्ता को आदेश दिया है कि आने वाले त्यौहारों और धान की कटाई और खरीद के दौरान मास्क पहनना और अन्य सुरक्षा के नियमों को लागू करने में कोई ढील न दी जाए।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने अनलॉक-5.0 के तहत 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल, व्यापार मेला, स्वीमिंग पूल और इंटरटेनमेंट पार्क को भी कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दे दी है। कोरोना के कारण बंद गतिविधियों को खोलने के लिए जारी गाइडलाइन्स में गृहमंत्रालय ने इस बार स्कूलों, कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों को भी खोलने की अनुमति दे दी है, लेकिन इस पर फैसला राज्यों पर छोड़ दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement