1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राफेल विमानों का भारत में आना भारतीय वायु सेना और भारत के लिए गर्व का क्षण: अमित शाह

राफेल विमानों का भारत में आना भारतीय वायु सेना और भारत के लिए गर्व का क्षण: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने राफेल विमान के भारत में आने पर ट्वीट करते हुए कहा कि राफेल विमानों का भारत में आना भारतीय वायु सेना और भारत के लिए गर्व का क्षण है। ये दुनिया की सबसे शक्तिशाली मशीनें हैं जो आकाश में किसी भी चुनौती को विफल करने में सक्षम हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 29, 2020 18:36 IST
Rafale touchdown is a historic day for our vigorous indian air force: Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI Rafale touchdown is a historic day for our vigorous indian air force: Amit Shah

गृह मंत्री अमित शाह ने राफेल विमान के भारत में आने पर ट्वीट करते हुए कहा कि राफेल विमानों का भारत में आना भारतीय वायु सेना और भारत के लिए गर्व का क्षण है। ये दुनिया की सबसे शक्तिशाली मशीनें हैं जो आकाश में किसी भी चुनौती को विफल करने में सक्षम हैं। मुझे यकीन है कि राफेल हमारे वायु योद्धाओं को हमारे आसमान को अपनी श्रेष्ठता से बचाने में मदद करेगा।

इन अगली पीढ़ी के विमानों को शामिल करना भारत को एक शक्तिशाली और सुरक्षित राष्ट्र बनाने के पीएम मोदी के संकल्प का एक सच्चा प्रमाण है। भारत सरकार रक्षा क्षमताओं के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी भारतीय वायुसेना को यह अभूतपूर्व ताकत प्रदान करने के लिए मैं माननीय पीएम को धन्यवाद देता हूं।

अमित शाह ने कहा कि गति से लेकर हथियारों की क्षमताओं तक, राफेल आगे है! मुझे यकीन है कि ये विश्व स्तरीय फाइटर जेट एक गेम चेंजर साबित होंगे। पीएम मोदी जी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जी, भारतीय वायु सेना और पूरे देश को इस महत्वपूर्ण दिन की बधाई।

राफेल का भारत में स्वागत, लेकिन कीमत 1670 करोड़ रुपये क्यों: कांग्रेस

कांग्रेस ने बुधवार को राफेल लड़ाकू विमानों के पहले जत्थे के भारत आने का स्वागत किया और साथ ही यह भी कहा कि हर देशभक्त को यह पूछना चाहिए कि 526 करोड़ रुपये का विमान 1670 करोड़ रुपये में क्यों खरीदा गया। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘राफेल का भारत में स्वागत ! वायुसेना के जाबांज लड़ाकों को बधाई।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘आज हर देशभक्त यह ज़रूर पूछे कि 526 करोड़ रुपये का एक राफेल अब 1670 करोड़ रुपये में क्यों ? 126 राफेल की बजाय 36 राफेल ही क्यों ? मेक इन इंडिया के बजाय मेक इन फ्रांस क्यों ? 5 साल की देरी क्यों ?’’ भारतीय वायु सेना के लिए ऐतिहासिक क्षणों के बीच बुधवार को राफेल लड़ाकू विमानों का पहला जत्था भारत पहुंच गया। फ्रांस से खरीदे गए ये राफेल लड़ाकू विमान अंबाला एयरबेस पर उतरे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X