Monday, April 29, 2024
Advertisement

राहुल गांधी का PM मोदी से केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल में बाढ़ की तबाही का जायजा लेने के लिए देर रात कोच्चि पहुंचे। शनिवार को पीएम मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के साथ बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वक्षण किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 18, 2018 12:30 IST
राहुल गांधी का PM मोदी से केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह- India TV Hindi
राहुल गांधी का PM मोदी से केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से केरल में आई बाढ़ को फौरन राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह किया। राहुल ने ट्वीट कर कहा,"प्रिय प्रधानमंत्री, कृपया देरी किए बिना केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें। हमारे लाखों लोगों का जीवन, आजीविका और भविष्य दांव पर है।" उफनती नदियों और भूस्खलन के चलते हुए हादसों में शनिवार सुबह तक मरने वालों की संख्या 180 तक पहुंच गई, जबकि तीन लाख लोगों को मजबूरन 2,000 राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल में बाढ़ की तबाही का जायजा लेने के लिए देर रात कोच्चि पहुंचे। शनिवार को पीएम मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के साथ बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वक्षण किया। प्रधानमंत्री ने केरल में बाढ़ और बारिश के कारण मरने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

पेरियार और इसकी सहायक नदियों में उफान से एनार्कुलम और त्रिशूर के कई कस्बे जलमग्न हो गए हैं। परावुर, कलाडी, चालाकुडी, पेरुं बवूर, मुवातुपुझा शामिल हैं। चालाकुडी से टीवी चैनलों को वीडियो क्लिप भेजने वाले लोगों के एक समूह ने कहा, ‘हमारे पास खाना नहीं है और 150 लोग राहत कार्य की प्रतीक्षा कर रहे हैं।’ हजारों लोग अभी भी ऊंची इमारतों पर बैठे हैं और बचाए जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अकेले एनार्कुलम और त्रिशूर शिविरों में 50,000 से अधिक लोग फंसे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement