1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर किया प्रहार, कह दी ये बड़ी बात

वित्त मंत्री पर राहुल का वार, कहा- कोई आपसे प्याज खाने के बारे में नहीं पूछ रहा, बताइए अर्थव्यवस्था क्यों गिर रही है

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा था कि सरकार ने देश में प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए कई कदम उठाये हैं जिनमें इसके भंडारण से जुड़े ढांचागत मुद्दों का समाधान निकालने के उपाय शामिल हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 05, 2019 19:40 IST
Rahul Gandhi- India TV
Image Source : PTI (FILE) कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने केरल के मुक्कम में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि कहा कि भारत में अर्थव्यवस्था की स्थिति को आज हर कोई जानता है। भारत की सबसे बड़ी ताकत जो यूपीए द्वारा 15-20 सालों में बनाई गई थी, उसे बर्बाद कर दिया गया है। जब देश की वित्त मंत्री से प्याज के बढ़ते दाम के बारे में सवाल किया जाता है तो वो अहंकार में उत्तर देती हैं कि वो लहसून-प्याज नहीं खातीं।

उन्होंने आगे कहा वित्त मंत्री का काम भारत को यह बताना नहीं है कि वह क्या खाती हैं। मामले की असलियत यह है कि उन्हें कुछ भी पता नहीं है कि क्या चल रहा है। मूल रूप से वह अक्षम है। यूपीए ने अर्थव्यवस्था  का चार्ज सक्षम लोगों के हाथ में दिया था।

लोकसभा में उठा देश में प्याज की बढ़ती कीमतों की मुद्दा                 भाषा

नई दिल्ली। लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय ने देश में प्याज की बढ़ती कीमतों का मुद्दा उठाया और केंद्र सरकार को सुझाव दिया कि वह कालाबाजारियों पर लगाम लगाने के लिए राज्यों को परामर्श जारी करे। शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए बंदोपाध्याय ने केंद्र सरकार पर प्याज की कीमतों पर लगाम कसने में विफल रहने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि प्याज जैसी उपभोक्ता खाद्य वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि गंभीर विषय है। अचानक से प्याज की कीमतों में इतनी वृद्धि दर्ज की गई है कि आम लोगों सहित उपभोक्ताओं पर बोझ काफी बढ़ गया है । तृणमूल सदस्य ने कहा कि नवंबर माह में प्याज की कीमतों में 61.94 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई और केंद्र सरकार इस पर नियंत्रण करने में विफल रही।

उन्होंने दावा किया कि समय पर अगर कदम उठाये गए होते, तब ऐसी स्थिति नहीं उत्पन्न होती। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने स्वयं बाजार का दौरा किया और वह इस पर नजर रख रही हैं। बंदोपाध्याय ने कहा कि केंद्र सरकारों का कालाबाजारी पर लगाम लगाने के लिये राज्यों को परामर्श जारी करना चाहिए।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा था कि सरकार ने देश में प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए कई कदम उठाये हैं जिनमें इसके भंडारण से जुड़े ढांचागत मुद्दों का समाधान निकालने के उपाय शामिल हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13