Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राहुल गांधी का सरकार पर कटाक्ष, 'हारवर्ड के अध्ययन का विषय होंगी कोरोना, GST, नोटबंदी से जुड़ी विफलताएं'

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने की पृष्ठभूमि में सोमवार को केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 06, 2020 11:35 IST
राहुल गांधी का सरकार पर कटाक्ष, 'हारवर्ड के अध्ययन का विषय होंगी कोरोना, GST, नोटबंदी से जुड़ी विफलत- India TV Hindi
Image Source : FILE राहुल गांधी का सरकार पर कटाक्ष, 'हारवर्ड के अध्ययन का विषय होंगी कोरोना, GST, नोटबंदी से जुड़ी विफलताएं'

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने की पृष्ठभूमि में सोमवार को केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोविड-19, नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) से जुड़ी ‘विफलताएं’ भविष्य में हारवर्ड बिजनसे स्कूल में अध्ययन का विषय होंगी। 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना को 21 दिनों में पराजित करने से जुड़े एक बयान का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, "'भविष्य में' कोविड-19, नोटबंदी और जीएसटी से जुड़ी विफलताएं हारवर्ड बिजनसे स्कूल में अध्ययन का विषय होंगी।"

गौरतलब है कि सोमवार को देश में कोविड-19 के 24,248 नए मामले सामने आये तथा इस वायरस के कारण 425 और लोगों की जान गयी। इसके साथ ही देश में संक्रमित लोगों एवं मरने वालों की कुल संख्या बढ़ कर क्रमश: 6,97,413 एवं 19,693 हो गयी है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार आज लगातार चौथा दिन है जब देश में कोरोना संक्रमण के 20,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। वैश्विक महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में भारत रविवार को रूस को पीछे छोड़ तीसरे स्थान पर पहुंच गया। इस सूची में अमेरिका पहले और ब्राजील दूसरे स्थान पर है। 

मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह अद्यतन आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 के एक दिन में 24,248 नए मामले सामने आने के बाद भारत में संक्रमण के मामले बढ़कर 6,97,413 हो गए। आंकड़ों के अनुसार देश में अभी तक कोविड-19 के 4,24,432 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक मरीज देश ये बाहर चला गया है। वहीं देश में 2,53,287 लोगों का इलाज जारी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement