1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव, बोले- आ रहे हैं हल्के लक्षण

राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव, बोले- आ रहे हैं हल्के लक्षण

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। राहुल गांधी ने खुद ट्वीट कर कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 20, 2021 16:03 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE Rahul Gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। राहुल गांधी ने खुद ट्वीट कर कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है। उन्होंने पिछले दिनों में संपर्क करने वाले लोगों से डॉक्टरी सलाह लेने की सलाह दी है। उन्होंने ट्विटर पर घोषणा की कि उन्हें कोरोना के हल्के लक्षण हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "हल्के लक्षणों का अनुभव करने के बाद, मेरा कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है। वे सभी जो मेरे साथ संपर्क में हैं, कृपया सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें और सुरक्षित रहें।" पिछले दिनों उन्होंने असम, केरल और पश्चिम बंगाल में रैलियां की थीं। हालांकि दो दिन पहले उन्होंने बंगाल में रैलियों को रद्द करने की घोषणा की थी।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने विधानसभा चुनावों के लिए केरल और तमिलनाडु में व्यापक प्रचार किया। उन्होंने पश्चिम बंगाल में चार चरणों के मतदान के बाद अपना अभियान शुरू किया, लेकिन कोविड-19 मामलों में तेजी आने के बाद अपना प्रचार अभियान बीच में ही रोक दिया था। 

उन्होंने कहा, "कोविड की स्थिति के मद्देनजर, मैं पश्चिम बंगाल में अपनी सभी सार्वजनिक रैलियों को निलंबित कर रहा हूं। मैं सभी राजनीतिक नेताओं को मौजूदा परिस्थितियों में बड़ी सार्वजनिक रैलियों के आयोजन के परिणामों के बारे में गहराई से सोचने की सलाह दूंगा।" कांग्रेस के कई नेता कोविड-19 से संक्रमित हैं। आनंद शर्मा का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें गुरुग्राम के एक प्राइवेट अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एक दिन पहले कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। 88 वर्षीय मनमोहन सिंह को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। ट्रॉमा सेंटर को कोविड के उपचार केंद्र के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। सिंह को सोमवार सुबह हल्का बुखार था और बाद में जांच में उनके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सिंह की हालत स्थिर है और वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X