1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली-एनसीआर में बुधवार, गुरुवार को होगी भारी बारिश : आईएमडी

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार, गुरुवार को होगी भारी बारिश : आईएमडी

मौसम ब्यूरो ने चेतावनी दी है कि भारी बारिश से सड़कों पर पानी भरने, निचले इलाकों में जलभराव जैसी समस्याएं हो सकती हैं। इसके कारण पानी और बिजली जैसी सेवाओं में व्यवधान आ सकता है और यातायात भी बाधित हो सकता है।

IANS IANS
Published on: July 28, 2020 17:03 IST
Rain in delhi ncr predicted on wednesday and thrusday । दिल्ली-एनसीआर में बुधवार, गुरुवार को होगी भा- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) दिल्ली-एनसीआर में बुधवार, गुरुवार को होगी भारी बारिश : आईएमडी

नई दिल्ली. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को अगले दो दिनों के लिए राष्ट्रीय राजधानी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया और कहा कि शहर में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। साथ ही कहा है कि मंगलवार और बुधवार शाम को भारी बारिश के एक-दो झोके आ सकते हैं। मौसम ब्यूरो ने चेतावनी दी है कि भारी बारिश से सड़कों पर पानी भरने, निचले इलाकों में जलभराव जैसी समस्याएं हो सकती हैं। इसके कारण पानी और बिजली जैसी सेवाओं में व्यवधान आ सकता है और यातायात भी बाधित हो सकता है।

दिल्ली स्थित क्षेत्रीय मौसम अनुमान केंद्र के अनुसार, "29 जुलाई से 30 जुलाई की शाम के दौरान दिल्ली-एनसीआर में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश (65 मिमी से अधिक) के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।"

आईएमडी के क्षेत्रीय अनुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, "वर्तमान में मानसून की निम्न दबाव की रेखा हिमालय की तलहटी के करीब चल रही है। 28 जुलाई की शाम से यह दक्षिण की ओर खिसक जाएगी और 28 जुलाई से 30 जुलाई की शाम के दौरान दिल्ली-एनसीआर के बहुत करीब से गुजरेगी।"

उन्होंने कहा कि मंगलवार और बुधवार की रात को अरब सागर से दक्षिण-पश्चिमी हवाएं और बंगाल की खाड़ी से पूर्वी हवाएं हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तर-पूर्वी राजस्थान तक पहुंचेंगी। उन्होंने आगे कहा, "लिहाजा इनके प्रभाव के चलते इन क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा भी होगी।"

आईएमडी के अनुसार, सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में शहर में 226.8 मिमी बारिश दर्ज की है। इस बीच मंगलवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 और 28.7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा, वहीं बुधवार को 35 और 26 डिग्री सेल्सियस और गुरुवार को 33 और 25 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X