Friday, March 29, 2024
Advertisement

तेलंगाना में बारिश से हाहाकार, ग्रेटर हैदराबाद में 2 दिन की छुट्टी

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बीते 24 घंटे से हो रही बारिश के चलते शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं और सड़कों पर गाड़ियां तैर रहीं हैं। आलम यह है कि हैदराबाद के बोवनपल्ली इलाके में कई गाड़ियां पानी के बहाव में बह गईं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 14, 2020 15:46 IST
Rains wreak havoc in Hyderabad and other parts of Telangana- India TV Hindi
Image Source : PTI Rains wreak havoc in Hyderabad and other parts of Telangana

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बीते 24 घंटे से हो रही बारिश के चलते शहर के कई इलाके जलमग्‍न हो गए हैं और सड़कों पर गाड़ियां तैर रहीं हैं। आलम यह है कि हैदराबाद के बोवनपल्ली इलाके में कई गाड़ियां पानी के बहाव में बह गईं। लगातार बारिश को देखते हुए तेलंगाना सरकार ने ग्रेटर हैदराबाद में आउटर रिंग रोड (ओआरआर) के अंदर बुधवार और गुरुवार की छुट्टी घोषित कर दी है। 

Related Stories

शहरी विकास सचिव अरविंद कुमार ने सभी निजी संस्थानों, कार्यालयों और गैर-आवश्यक सेवाओं के लिए छुट्टी की घोषणा की और घर से ही काम करने की सलाह दी। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल बारिश एक-दो दिन तक नहीं रूकने वाली है। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी हैदराबाद समेत कुछ स्थानों पर भारी और बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के आपदा प्रबंधन निदेशक ने क्षेत्र के निवासियों से अपील की है कि वे घर पर रहें और आपदा प्रतिक्रिया बल (डीआरएफ) द्वारा चलाए जा राहत कार्यो में सहयोग करें। एक आधिकारिक ट्वीट में कहा गया कि "शहर को पटरी पर लाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।"

पुलिस महानिदेशक एम. महेंदर रेड्डी ने भी लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की है। उन्होंने कहा, "यह खुद को बाहर आने से रोकने का समय है। लोगों से अनुरोध है कि वे मदद के लिए पुलिस से 100 नंबर पर और डीआरएफ की टीमों से 040-29555500 पर संपर्क करें।"

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने लोगों से बारिश का पानी निकलने तक बाहर जाने से बचने का आग्रह किया। इस बीच, तेलंगाना के राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन ने ट्वीट कर कहा, "सरकार के अलावा हम सभी को उन लोगों की मदद करना चाहिए जो पीड़ा में हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement