Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Lockdown Extension: राजस्थान के सीएम ने भी पीएम मोदी को दिया लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव

लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने को लेकर पीएम मोदी के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का सुझाव दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 11, 2020 14:47 IST
Rajasthan Chief Minister, Ashok Gehlot, lockdown, PM Modi, lockdown extension- India TV Hindi
Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot recomends lockdown extension in meeting with PM Modi

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए लागू लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक जारी है। लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने को लेकर पीएम मोदी के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का सुझाव दिया। साथ ही गहलोत ने पीएम के लॉकडाउन के फैसले की तारीफ भी की। राजस्थान के जो मजदूर और लोग दूसरे राज्यों में फंसे हैं उस पर गहलोत ने चिंता जताई। रबी की फसल को लेकर किसानों की मदद कैसे हो इस पर सभी राज्यों से बातकर एक नीति बनाई जानी चाहिए। 

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन को लेकर जारी समीक्षा बैठक के बाद जो भी फैसला होगा उसके बारे में प्रधानमंत्री मोदी देश के नाम रविवार को अपने संबोधन में दे सकते हैं। देशभर में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस मामले महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडू में हैं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का सुझाव दिया है। महाराष्ट्र में अबतक 1666 कोरोना वायरस मामले सामने आ चुके हैं जबकि दिल्ली में 903 मामले घोषित किए जा चुके हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की सिफारिश की है।

देश में 3 राज्य ऐसे हैं जिनके कोरोना वायरस आंकड़ों को अगर मिलकर देखा जाए तो देशभर के कुल कोरोना वायरस मामलों का 45 प्रतिशत से ज्यादा अकेले उन्ही राज्यों के मामले हैं। सबसे अधिक महाराष्ट्र में अबतक कुल 1666 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडू में 911 मामले सामने आ चुके हैं और इसके बाद दिल्ली में 903 कोरोना वायरस मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इन राज्यों के अलावा राजस्थान में भी तेजी से मामले बढ़े हैं और आंकड़ा बढ़कर 553 तक पहुंच गया है। इनके अलावा तेलंगाना में 473, उत्तर प्रदेश में 431 और मध्य प्रदेश में 435 मामले सामने आ चुके हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement