1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राजस्थान के टोंक में राम बारात के दौरान जुलूस पर पत्थरबाजी, दो गुटों में हिंसक झड़प

राजस्थान के टोंक में राम बारात के दौरान जुलूस पर पत्थरबाजी, दो गुटों में हिंसक झड़प

पूरे देश में जहां दशहरा का उत्सव धूमधाम से मना तो वहीं राजस्थान के टोंक में इस दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई। राम बारात के दौरान कुछ लोगों ने जुलूस पर पत्थरबाजी कर दी जिसके बाद दोनों तरफ से हिंसक झड़प शुरू हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2019 7:08 IST
राजस्थान के टोंक में राम बारात के दौरान जुलूस पर पत्थरबाजी, दो गुटों में हिंसक झड़प- India TV Hindi
राजस्थान के टोंक में राम बारात के दौरान जुलूस पर पत्थरबाजी, दो गुटों में हिंसक झड़प

नई दिल्ली: पूरे देश में जहां दशहरा का उत्सव धूमधाम से मना तो वहीं राजस्थान के टोंक में इस दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई। राम बारात के दौरान कुछ लोगों ने जुलूस पर पत्थरबाजी कर दी जिसके बाद दोनों तरफ से हिंसक झड़प शुरू हो गई। मामला मालपुरा इलाके का है जहां कल रावण दहन का कार्यक्रम था। इस दौरान सैकड़ों लोगों जुलूस निकाल रहे थे लेकिन मालपुरा के सादाद चौराहे पर जैसे ही राम भक्तों की भीड़ पहुंची, चारों ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गई।

देखते ही देखते लाठियां चलने लग गई जिसके बाद भगदड़ मच गई। जब तक पुलिस पहुंची तब तक कई लोग घायल हो चुके थे। दोनों पक्ष के लोग अलग हो गए और सबको लगा कि शहर में शांति हो गई लेकिन जब पता चला कि पत्थर फेंकने वाले सारे लोग आजाद हैं तब आधी रात तक सैकड़ों लोग मालपुरा थाने के बाहर जमा हो गए। 

लोगों की शिकायत थी कि जब पिछले साल भी इस इलाके में हंगामा हुआ था, तो चौकसी क्यों नहीं बढ़ाई गई। अब टोंक में अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई है। रावण का वध हुआ नहीं और पूरे इलाके में पुलिस की गश्ती है। रामलीला कमेटियों की जिद है कि आज फिर दशहरा जुलूस निकालेंगे और उसके बाद ही रावण वध होगा जिससे पुलिसवालों की मुश्किल बढ़ गई है। 

आसपास के इलाकों से सैकड़ों की संख्या में पुलिसवालों को बुलाया गया है। वहीं  रावण की निगरानी हो रही है कि कहीं कोई आग ना लगा दे। पुलिस कह रही है कि मुख्य आरोपी को पकड़ लिया गया है और बाकी आरोपियों की पहचान सीसीटीवी से की जा रही है। हालात और न बिगड़े, अफवाह न फैले इसके लिए पुलिस अलर्ट है। फिलहाल हालत ये है कि हर तरफ तनाव है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment