Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Live: Ram Mandir Bhumi Pujan से पहले आडवाणी बोले- एक सपना, जो मेरे ह्दय के समीप है, अब पूरा हो रहा है

राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 05, 2020 0:57 IST
Ram Mandir Bhumi Pujan Ayodhya Live Updates । Live: जानिए राम मंदिर शिलान्यास से जुड़ा हर अपेडट- India TV Hindi
Image Source : PTI Ram Mandir Model Image

अयोध्या. अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर है। बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए भगवान राम की नगरी अयोध्या को 'दुल्हन' की तरह सजाया गया है। भव्य राम मंदिर निर्माण के लिये होने वाले इस एतिहासिक भूमि पूजन कार्यक्रम में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे। हमारे इस पेज पर आप राम मंदिर भूमि पूजन से जुड़ा हर अपडेट पा सकेंगे।

Latest India News

Ram Mandir

Auto Refresh
Refresh
  • 9:27 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर का आधारशिला रखना मेरे ही नहीं बल्कि सभी भारतीयों के लिए ऐतिहासिक और भावनात्मक दिन है। मेरा मानना है कि राम मंदिर सशक्त, संपन्न और सौहार्दपूर्ण राज्य के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा जहां पर सभी को न्याय मिलेगा और कोई अलग-थलग नहीं होगा। भगवान राम विनीत भाव, मर्यादा और शिष्टता के गुणो से युक्त हैं और मेरा मानना है कि यह मंदिर सभी भारतीयों को उनके गुणों को आत्मसात करने के लिए प्रेरित करेगा। मैं विनम्रता से भर जाता कि नियति ने राम जन्मभूमि आंदोलन में वर्ष 1990 में राम रथ यात्रा के माध्यम से मुझे महत्वपूर्ण दायित्व निभाने का मौका दिया: लाल कृष्ण आडवाणी

  • 8:14 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 8:14 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 8:13 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 7:27 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 7:27 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 7:20 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए आयोजित होने वाले शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के शिलान्यास वाली पट्टिका का अनावरण करेंगे और इस अवसर पर स्मारक डाक टिकट जारी करेंगे।: पीएमओ

  • 6:42 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीवाली मनाएं : रावत

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से अपने घरों में दीपावली मनाने की अपील की। मुख्यमंत्री रावत ने एक संदेश में कहा कि पांच अगस्त को देश के लिए स्वर्णिम अवसर आ रहा है जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य एवं दिव्य मंदिर निर्माण हेतु भूमि एवं शिलापूजन के साथ आधारशिला रखेंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम राम के मन्दिर निर्माण को लेकर कई युद्ध लड़े गये और सैकड़ों लोगों ने इसके लिये बलिदान दिया। 

  • 6:27 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मध्य प्रदेश कांग्रेस राम मंदिर निर्माण के लिए चांदी की 11 ईंट भेजेगी : कमलनाथ

    मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मंगलवार को घोषणा की कि प्रदेश कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चांदी की 11 ईंटें भेजेगी। अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का शिलान्यास पांच अगस्त को होने वाला है। कमलनाथ ने यहां अपने सरकारी निवास पर राम दरबार सजाकर हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन करने के बाद मीडिया से कहा, ‘‘हम राम मंदिर निर्माण के लिये प्रदेश की जनता की ओर से चाँदी की 11 ईंट :शिला: भेज रहे हैं। ये ईंट प्रदेश के नागरिकों एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सहयोग से चंदा एकत्रित कर खरीदे गये हैं।’’

  • 6:04 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए RSS प्रमुख मोहन भागवत अयोध्या पहुंच गए हैं।

  • 5:13 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारतीय राजनीति का ‘मुख्य रंग अब हिंदुत्व’ हो गया है: गोविंदाचार्य

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व विचारक के.एन.गोविंदाचार्य ने मंगलवार को कहा कि भारतीय राजनीति का ‘‘मुख्य रंग अब हिंदुत्व’’ हो गया है और ‘समाजवाद’ तथा ‘धर्मनिरपेक्षता’ राजनीति के केंद्र बिंदु नहीं रह गये हैं।

    अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने से एक दिन पहले गोविंदाचार्य ने इसके महत्व का उल्लेख करते हुए कहा कि यह राष्ट्रीय राजनीति के ‘‘हिंदुत्व की जड़ों की ओर लौटने’’ का प्रतीक है, जो 2010 के बाद से मजबूत होने से पहले दशकों तक हाशिये पर पड़ा हुआ था। 

    Ram mandir

    Image Source : PTI
    भारतीय राजनीति का ‘मुख्य रंग अब हिंदुत्व’ हो गया है: गोविंदाचार्य

  • 5:12 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राम मंदिर भारतीय समाज को उनके जड़ों से गहराई से जोड़ेगा : मनमोहन वैद्य

    राष्ट्रीय स्वसंसेवक संघ (आरएसएस) के सह सरकार्यवाह मनमोहन वैद्य ने मंगलवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से भारतीय समाज अपनी सांस्कृतिक जड़ों से और गहराई से जुड़कर आर्थिक रूप से समृद्ध और सांस्कृतिक रूप से विस्तारित होकर मानवता का मार्गदर्शन करेगा। 

    राम मंदिर को ‘भारत के गौरवशाली अतीत का प्रतीक’ बताते हुए वैद्य ने कहा कि यह मंदिर मानवता का मार्गदर्शन करेगा कि किस प्रकार से इस जातीय, धार्मिक, सांस्कृतिक विविधता से भरे विश्व में सौहार्द, शांति और समृद्धि के साथ रहा जा सकता है।

    Ram Mandir

    Image Source : PTI
    राम मंदिर भारतीय समाज को उनके जड़ों से गहराई से जोड़ेगा : मनमोहन वैद्य

  • 4:59 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पिछले आठ दशकों से कुम्भ, अर्धकुम्भ और माघ मेले में लाउस्पीकर के जरिए सूचना का प्रसार करती आ रही यहां की आशा एंड कंपनी ने अयोध्या और फैजाबाद में लोगों को रामधुन के रस से सराबोर कर दिया है। कंपनी ने सोमवार से रामधुन बजाना शुरू किया है जो बुधवार तक चलेगा। 

  • 4:59 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के मद्देनजर राम नगरी के प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर को सजाया गया है। प्रधानमंत्री बुधवार को सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement