Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राम मंदिर पर कानून, अध्यादेश नहीं लाया जा सकता क्योंकि यह मुद्दा उच्चतम न्यायालय में है: स्वामी प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि इस समय राम मंदिर पर कोई विधेयक संसद में नहीं लाया जा सकता है क्योंकि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद का मुद्दा उच्चतम न्यायालय में है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 17, 2018 17:35 IST
Swami Prasad Maurya- India TV Hindi
Swami Prasad Maurya

ठाणे (महाराष्ट्र): उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि इस समय राम मंदिर पर कोई विधेयक संसद में नहीं लाया जा सकता है क्योंकि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद का मुद्दा उच्चतम न्यायालय में है। मौर्य ने कहा कि मंदिर का मुद्दा उच्चतम न्यायालय में है। वर्तमान स्थिति में संसद में कोई विधेयक पेश नहीं किया जा सकता है... जब तक उच्चतम न्यायालय का निर्णय नहीं आता है, इस विषय में संसद को कानून बनाने का अधिकार नहीं है।

Related Stories

मौर्य ने कहा कि अध्यादेश लाने का मुद्दा तभी उठ सकता है जब अदालत का फैसला पक्ष या विपक्ष में आए। बसपा के पूर्व नेता मौर्य अब भाजपा सरकार में हैं। आरएसएस मांग करती रही है कि नरेन्द्र मोदी सरकार अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए विधायी या अध्यादेश का रास्ता अपनाए।

उन्होंने कहा कि लोगों को धैर्य बनाए रखना चाहिए और उच्चतम न्यायालय का सम्मान करना चाहिए। मौर्य अखिल भारतीय माली महासंघ के राष्ट्रीय सम्मेलन के इतर बात कर रहे थे। कार्यक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल ने भी शिरकत की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement