1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली के रामलीला मैदान में सजेगा VHP का ‘दरबार’, राम मंदिर निर्माण की करेंगे मांग

दिल्ली के रामलीला मैदान में सजेगा VHP का ‘दरबार’, राम मंदिर निर्माण की करेंगे मांग

संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होने के पहले विश्व हिंदू परिषद अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विधेयक पेश करने की मांग को लेकर विशाल रैली आयोजित कर रहा है।

Bhasha Bhasha
Updated on: December 09, 2018 7:05 IST
विश्व हिंदू परिषद...- India TV
Image Source : PTI विश्व हिंदू परिषद अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विधेयक पेश करने की मांग को लेकर विशाल रैली आयोजित कर रहा है। (File Photo)

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होने के पहले विश्व हिंदू परिषद अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विधेयक पेश करने की मांग को लेकर विशाल रैली आयोजित कर रहा है। विहिप ने कहा है कि वो आश्वस्त हैं कि संसद के आगामी सत्र के दौरान विधेयक पेश किया जाएगा, जिससे अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का रास्ता प्रशस्त होगा।

विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल ने शनिवार को कहा, ‘‘कल (रविवार) रामलीला मैदान में धर्म संसद को RSS के कार्यकारी प्रमुख सुरेश भैय्याजी जोशी संबोधित करेंगे। ये विशाल रैली होगी जो अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए विधेयक लाने का समर्थन नहीं करने वाले सारे लोगों का हृदय परिवर्तन कर देगी।’’ उन्होंने बताया कि विहिप के अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे और अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार भी रैली को संबोधित करेंगे।

विहिप के महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि अगर किसी स्थिति में संसद के शीतकालीन सत्र में विधेयक नहीं लाया गया तो अगली ‘धर्म संसद’ में आगे के कदम पर फैसला होगा। इसका आयोजन अगले साल 31 जनवरी और एक फरवरी को महाकुंभ के इतर प्रयागराज में होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
namaste-trump-indiatv
Write a comment
namaste-trump-indiatv