Friday, March 29, 2024
Advertisement

PPE Kit पहनकर अस्पताल से चुराई थी Remdesivir, पुलिस ने 3 'चोरों' को पकड़ा

घटना नासिक के गुरुजी अस्पताल की है, जहां पर अस्पताल प्रशासन ने जरूरतमंद कोरोना रोगियों के लिए Remdesivir के इंजेक्शन को हिफाजत के साथ रखा था, लेकिन चोरों ने उसपर हाथ साफ कर दिया। अस्पताल प्रशासन को जैसे ही इसकी खबर मिली तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया और पता चला की चोरी की घटना अस्पताल में लगे CCTV कैमरों में कैद हो चुकी है जिसमें PPE किट पहने लोग इंजेक्शन की चोरी करते हुए नजर आए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 20, 2021 11:04 IST
Remdesivir police arrests three thieves PPE Kit पहनकर अस्पताल से चुराई थी Remdesivir, पुलिस ने 3 'चो- India TV Hindi
Image Source : SPECIAL ARRANGEMENTS PPE Kit पहनकर अस्पताल से चुराई थी Remdesivir, पुलिस ने 3 'चोरों' को पकड़ा

नासिक. महाराष्ट्र की नासिक पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनपर आरोप है कि उन्होंने अस्पताल के अंदर रखी कोरोना उपचार की दवा Remdesivir को चुराया था। चोरी के लिए PPE Kit का इस्तेमाल करने का भी आरोप है। पुलिस ने चोरी के मुख्य आरोपी के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि अस्पताल के ऑपरेशन थेटर में काम करने वाले हेल्पर और वार्ड बॉय ने चोरी में मदद की थी। लेकिन चोरी की यह घटना अस्पताल में लगे CCTV कैमरों में कैद हो गई और उसके आधार पर पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया। 

घटना नासिक के गुरुजी अस्पताल की है, जहां पर अस्पताल प्रशासन ने जरूरतमंद कोरोना रोगियों के लिए Remdesivir के इंजेक्शन को हिफाजत के साथ रखा था, लेकिन चोरों ने उसपर हाथ साफ कर दिया। अस्पताल प्रशासन को जैसे ही इसकी खबर मिली तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया और पता चला की चोरी की घटना अस्पताल में लगे CCTV कैमरों में कैद हो चुकी है जिसमें PPE किट पहने लोग इंजेक्शन की चोरी करते हुए नजर आए। सीसीटीवी देखा तो पता चला कि यह चोरी पीपीई किट पहनकर अस्पताल के कर्मचारी ने की है फिर इस कि शिकायत पुलिस से की इस चोरी में विकी वरखडे नाम का मुख्य आरोपी है पुलिस ने विकी के अलावा 2 और लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है और इस वजह से कोरोना के उपचार में इस्तेमाल होने वाली Remdesivir की कालाबाजारी तथा चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। महाराष्ट्र का नासिक शहर देशभर में कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक है और वहां पर कोरोना उपचार में इस्तेमाल होने वाली दवाओं की जरूरत ज्यादा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement