Friday, April 19, 2024
Advertisement

मद्रास उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश वी के ताहिलरमानी का इस्तीफा स्वीकार, तबादले से थीं नाराज

मद्रास उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश वी के ताहिलरमानी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 21, 2019 9:58 IST
Resignation of Madras HC Chief Justice V K Tahilramani accepted by government.- India TV Hindi
Resignation of Madras HC Chief Justice V K Tahilramani accepted by government.

नई दिल्ली: मद्रास उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश वी के ताहिलरमानी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया लिया गया है। एक सरकारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गई। अधिसूचना में बताया गया है कि उनका इस्तीफा छह सितंबर से प्रभावी रूप से स्वीकार हो गया। एक अन्य अधिसूचना में बताया गया है कि न्यायमूर्ति वी कोठारी को मद्रास उच्च न्यायालय का कार्यवाहक न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि पिछले साल आठ अगस्त को ताहिलरमानी को मद्रास उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया था। फिर करीब एक साल बाद कॉलेजियम ने 28 अगस्त को उनका तबादला करने की सिफारिश की थी। जिसका न्यायमूर्ति ताहिलरमानी ने विरोध किया और तबादले के प्रस्ताव पर पुनर्विचार करने के लिए कॉलेजियम को एक प्रतिवेदन दिया। 

लेकिन, उच्चतम न्यायालय के कोलेजियम ने उनका तबादला मेघालय होने पर पुनर्विचार करने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद न्यायाधीश ने इस्तीफा दे दिया। बता दें कि न्यायमूर्ति ताहिलरमानी दो अक्टूबर 2020 को सेवानिवृत्त होने वाली थीं। लेकिन, इस पूरे घटनाक्रम के चलते उन्होंने स्तीफा दे दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement