Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऋषिकेश-देवप्रयाग-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 10 दिन के लिए बंद

चारधाम ऑल वेदर सड़क परियोजना के तहत पहाड़ पर कठोर चट्टानों को काटे जाने के मद्देनजर ऋषिकेश-देवप्रयाग-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर 22 मार्च से 31 मार्च तक दस दिन के लिए यातायात बंद रहेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 18, 2020 21:53 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Representative Image

ऋषिकेश (उत्तराखंड): चारधाम ऑल वेदर सड़क परियोजना के तहत पहाड़ पर कठोर चट्टानों को काटे जाने के मद्देनजर ऋषिकेश-देवप्रयाग-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर 22 मार्च से 31 मार्च तक दस दिन के लिए यातायात बंद रहेगा। टिहरी के जिलाधिकारी वी षणमुगम ने बताया कि पहाड़ों की कठोर चट्टानों को काटे जाने का कार्य इस अवधि के दौरान युद्ध स्तर पर किया जायेगा ताकि परियोजना का कार्य तेजी से आगे बढ सके। 

उन्होंने कहा कि निर्माण एजेंसियां अप्रैल में चारधाम यात्रा सीजन शुरू होने से पहले ही पहाडों विशेष तौर पर कठोर चट्टानों को काटने का काम पूरा करना चाहती हैं, ताकि श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर कोई संकट न हो और न ही उन्हें किसी असुविधा का सामना करना पड़े। जिलाधिकारी ने बताया कि इस अवधि में हल्के वाहनों को देवप्रयाग-खाडी-ऋषिकेश मार्ग पर मोड दिया जायेगा जबकि भारी वाहनों को मलेथा-पीपलडाली-कोटी कालोनी-चंबा-ऋषिकेश मार्ग पर भेजा जायेगा।

बता दें कि चारधाम ऑल वेदर सड़क परियोजना के तहत उत्तराखंड के चार धामों को जोड़ने वाली सड़कों का सुधार और चौड़ीकरण हो रहा है। इस परियोजना की अनुमानित लागत करीब 11,700 करोड़ रुपए है। इससे 899 किमी मार्ग के सुधार और चौड़ीकरण का निर्माण कार्य होना था। 

इस परियोजना को मार्च 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था लेकिन मार्च चल रहा है और अभी इस परियोजना का कार्य जारी है। दरअसल, योजना के कार्य में विभिन्न अधिकरणों/न्यायालयों में वन और पर्यावरण अनापत्ति से संबंधित मुकदमेबाजी के कारण देर हुई, इसीलिए इस परियोजना के पूरा होने में समय लग रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement