Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Mohan Bhagwat बोले- जहां अनुशासन है, वहां कोरोना कम है

कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर मौजूदा स्थिति को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत संघ के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को ऑनलाइन संबोधित किया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 26, 2020 18:36 IST
Mohan Bhagwat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mohan Bhagwat

नागपुर. कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर मौजूदा स्थिति को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत संघ के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को ऑनलाइन संबोधित किया। मोहन भागवत ने कहा कि घर में बंद रहकर लोग कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं। फिलहाल, पूरी दुनिया कोराना वायरस से जूझ रही है। लेकिन, लॉकडाउन में भी जीवन चल रहा है। 

उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में संघ ने अपने कई कार्यक्रम भी रद्द कर दिए हैं। ऐसी स्थिति के बीच सेवा में हम लोगों की निरंतर लगना है। हम अपना डंका बजाने के लिए काम नहीं करते, हम अपने देश और समाज के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से डरने से काम नहीं चलेगा, ठंडे दिमाग से कोरोना से बचने का प्रयास करें।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है, जितनी अपनी शक्ति है, ऊतनी सेवा करनी है। RSS लॉकडाउन के दौरान सेवा कार्य कर रहा है, बड़े पैमाने पर कार्य चल रहा है, लोग प्रोत्साहन भी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी लोग एक विशेष बीमारी की वजह से घर में बंद है, संघ शिक्षा वर्ग बंद है, शाखाएं बंद है, नित्य के कार्यक्रम बंद है, जीवन का कार्यक्रम चल रहा है।

संघ प्रमुख ने आगे कहा कि अच्छे बनें,  दुनिया को अच्छे बनाएं, सेवा कार्य निरंतर करना है, लोगों को प्रबोधन भी करना है, कोरोना से बचने वाले नियम को पालन करते हुए हमने कार्य करने है, अनुमति पूर्वक ही कार्य करना है। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंस रखना है, अंतर रखना है। उन्होंने कहा कि कोरोना से हमें डरना नहीं है, डरने से संकट बढ़ता है, योजना बनाकर कार्य करें तो यशस्वी होते हैं, जल्दी से जल्दी समाप्त हो इसका प्रयास करेंगे, यह बीमारी ज्यादा ना बढ़े इसके लिए प्रयास जारी रखना पड़ेगा, बीच में छोड़ देंगे यशस्वी नहीं होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement