Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

राम मंदिर ट्रस्ट के ऐलान की टाइमिंग पर सपा ने उठाए सवाल, अबू आजमी ने कहा दिल्ली चुनाव जीतने के लिए की घोषणा

महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी विधायक अबू आजमी ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली चुनाव को जीतने के लिए इस समय राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा की है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2020 12:43 IST
Samajwadi Party's Abu Azmi questions timing of Ram Mandir Trust announcement- India TV Hindi
Samajwadi Party's Abu Azmi questions timing of Ram Mandir Trust announcement

मुंबई। समाजवादी पार्टी ने राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा की टाइमिंग पर सवाल उठाए हैं। महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी विधायक अबू आजमी ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली चुनाव को जीतने के लिए इस समय राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा की है। अबू आजमी ने कहा है कि राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय बहुत पहले आ गया था लेकिन दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग से ठीक पहले ही अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने के लिए ट्रस्ट के गठन की घोषणा क्यों कि गई है?

अबू आजमी ने कहा है कि दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होना है और मतदान से पहले जनता को गुमराह करने के लिए यह घोषणा की गई है, उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को अरविंद केजरीवाल की वजह से राहत मिली है, लेकिन केंद्र सरकार दिल्ली में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाना चाहती है। अबू आजमी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया है।

अबू आजमी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश का सभी सम्मान करते हैं और मंदिर भी बनना चाहिए, लेकिन दिल्ली के चुनाव से पहले ही ट्रस्ट के गठन की घोषणा क्यों की गई है। अबू आजमी ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी को भगवान राम से कोई लेना देना नहीं है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार सुबह संसद में बताया कि केंद्रीय कैबिनेट ने राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन को मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री मोदी के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिनमें एक ट्रस्टी दलित समाज का भी होगा।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement