Thursday, March 28, 2024
Advertisement

समाजवादी पार्टी के सांसद का विवादित बयान, संसद में कहा – नहीं बोलेंगे वंदे मातरम

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने विवादित बयान दिया है। शफीकुर्रहमान ने संसद में कहा कि वो वंद मातरम नहीं बोलेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 18, 2019 16:01 IST
shafiqur rahman barq- India TV Hindi
Image Source : LSTV शफीकुर्रहमान बर्क ने संसद में किया वंदेमातरम का विरोध

नई दिल्ली। संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने विवादित बयान दिया है। शफीकुर्रहमान ने संसद में शपथ लेने के बाद कहा, “जहां तक वंदे मातरम का ताल्लुक है, यह इस्लाम के खिलाफ है। हम इसका पालन नहीं कर सकते।” आपको बता दें कि शफीकुर्रहमान बर्क पहले भी वंदे मातरम का विरोध कर चुके हैं।

शफीकुर्रहमान बर्क के इस बयान पर भाजपा सांसद और संघ विचारक राकेश सिन्हा ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि शफीकुर्रहमान बर्क की मानसिकता आजादी से पहले मुस्लिम लीग वाली है। इनके जैसे लोगों के लिए देश में जगह नहीं।

ओवैसी के शपथ ग्रहण के दौरान लगे 'जय श्रीराम' के नारे

लोकसभा में सांसदों की शपथ-ग्रहण के दौरान मंगलवार को हैदराबाद के नवनिर्वाचित सांसद असदुद्दीन ओवैसी के सामने जमकर नारेबाजी हुई। दरअसल, जब AIMIM नेता और नवनिर्वाचित सांसद ओवैसी शपथ लेने के लिए आगे बढ़ रहे थे तब सत्ता पक्ष के सांसद ‘जय श्री राम’, ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाने लगे। ऐसा होने पर ओवैसी ने उनसे हाथ के इशारे से और जोर-जोर से नारे लगाने को कहा। हालांकि शपथ ग्रहण के बाद खुद ओवैसी ने भी ‘जय भी..अल्लाह-हू-अकबर’ कहा और नारे लगाने वालों की जमकर चुटकी ली।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement