1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आरक्षण पर समाजवादी पार्टी ने खेला OBC कार्ड, कहा अन्य पिछड़ा वर्ग को मिलना चाहिए 54% रिजर्वेशन

आरक्षण पर समाजवादी पार्टी ने खेला OBC कार्ड, कहा अन्य पिछड़ा वर्ग को मिलना चाहिए 54% रिजर्वेशन

राम गोपाल यादव ने कहा जिस हिसाब से अन्य पिछड़ा वर्ग की आबादी है उस लिहाज से उन्हें 54 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 08, 2019 14:12 IST
Samajwadi Party supports 10 per cent reservation for General Category - India TV
Samajwadi Party supports 10 per cent reservation for General Category 

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने सामान्य वर्ग को सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण के लिए जो कदम उठाया है उसका लगभग हर राजनीतिक दल समर्थन कर रहा है, सोमवार को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बाद आज उत्तर प्रदेश के दो बड़े राजनीतिक दल बसपा और अब सपा ने भी इसका स्वागत किया है।

समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने कहा है सरकार ने आरक्षण के लिए जो फैसला किया है वे उसका स्वागत करते हैं, हालांकि उन्होंने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग को ज्यादा आरक्षण दिया जाना चाहिए। राम गोपाल यादव ने कहा जिस हिसाब से अन्य पिछड़ा वर्ग की आबादी है उस लिहाज से उन्हें 54 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए।

समाजवादी पार्टी से पहले बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने भी इसका समर्थन किया है, मायावती ने कहा है कि आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्ण जातियों के लोगों को आरक्षण का स्वागत करती हैं, हालांकि मायावती ने ये भी कहा है कि अच्छा होता कि सरकार इस कदम को और पहले उठाती।

मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले लिया गया ये फैसला उन्हें सही नीयत से लिया गया फैसला नहीं लगता है, उन्होंने कहा कि ये फैसला एक चुनावी स्टंट और छलावा लगता है, उन्होंने कहा कि अच्छा होता कि भारतीय जनता पार्टी इस फैसले को कार्यकाल खत्म होने से पहले नहीं बल्कि और पहले लेती। सोमवार को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भी सरकार के इस फैसला का स्वागत किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment