Friday, March 29, 2024
Advertisement

सैमसंग ने लॉन्‍च किया मुड़ने वाला स्मार्टफोन ‘गैलेक्सी फोल्ड’, 4.6 इंच का फोन बन जाएगा टैबलेट

सैमसंग ने ऐसा स्मार्टफोन पेश किया है जो मुड़ जाता है और खुलने पर टैबलेट बन जाता है। इस तरह का फोन पेश करने वाली वह पहली मोबाइल हैंडसेट कंपनी बन गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 21, 2019 12:54 IST
Galaxy Fold- India TV Hindi
Image Source : SAMSUNG Galaxy Fold

सैमसंग ने ऐसा स्मार्टफोन पेश किया है जो मुड़ जाता है और खुलने पर टैबलेट बन जाता है। इस तरह का फोन पेश करने वाली वह पहली मोबाइल हैंडसेट कंपनी बन गई है। साथ ही कंपनी ने पहला 5जी सेवा पर काम करने वाला हैंडसेट भी पेश किया है। दक्षिण कोरिया की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम में ‘गैलेक्सी फोल्ड’ पेश किया। यह 4.6 इंच के डिस्प्ले के साथ एक स्मार्टफोन की तरह काम करता है, वहीं इसे खोलने पर यह 7.3 इंच का टैबलेट बन जाता है। 

सैमसंग के जस्टिन डेनिजन ने कार्यक्रम में कहा, ‘‘हम जो फोन आपको दे रहे हैं वह न सिर्फ एक नयी श्रेणी को पेश करता है, बल्कि यह एक नयी श्रेणी ही है।’’ कंपनी ने कहा कि यह फोन 26 अप्रैल से बाजार में उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 1,980 डॉलर से शुरू होगी। डेनिजन ने कहा कि यह एक ‘लक्जरी फोन’ की तरह है। जहां इसकी बड़ी स्क्रीन पर एक साथ तीन-तीन एप को चलाया जा सकता है। जैसे कि आप एक ही समय में यूट्यूब पर किसी देश की यात्रा का वीडियो देख सकते हैं, अपने दोस्त को उसके बारे में संदेश भेजकर बता सकते हैं और उसी दौरान यात्रा विकल्पों के बारे में इंटरनेट सर्च भी कर सकते हैं। 

इसके अलावा कंपनी ने पहले 5जी फोन गैलैक्सी एस10 पेश करने भी घोषणा की है। हालांकि कंपनी ने इसके बाजार में आने और कीमत का खुलासा नहीं किया है। 

5जी बाजार में उतरने के लिए वह अपने मौजूदा प्रमुख हैंडसेटों का उन्नयन कर रहा है। अन्य कंपनियों के अगले हफ्ते होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने 5जी फोन पेश करने की उम्मीद है। इसके अलावा कंपनी का 749 डॉलर की कीमत वाला एस10-ई और 999 डॉलर वाला एस10 प्लस आठ मार्च से बाजार में उपलब्ध होगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement