Sunday, April 28, 2024
Advertisement

धारा 370: संजय राउत का बड़ा बयान- 'महबूबा, फारूक या कोई भी चीन की मदद ले, तो कार्रवाई हो'

शिवसेना नेता संजय राउत ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 की बहाली की मांग करने वाले नेताओं पर हमला किया और केंद्र सरकार से सख्य कदम उठाने की मांग भी की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 28, 2020 11:12 IST
धारा 370: संजय राउत का बड़ा बयान- 'महबूबा, फारूक या कोई भी चीन की मदद ले, तो कार्रवाई हो'- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO धारा 370: संजय राउत का बड़ा बयान- 'महबूबा, फारूक या कोई भी चीन की मदद ले, तो कार्रवाई हो'

मुंबई/श्रीनगर: शिवसेना नेता संजय राउत ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 की बहाली की मांग करने वाले नेताओं पर हमला किया और केंद्र सरकार से सख्य कदम उठाने की मांग भी की। उन्होंने कहा, "अगर महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला और अन्य लोग चीन की मदद से कश्मीर में धारा 370 लागू करना चाहते हैं तो केंद्रीय सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए।"

संजय राउत ने कहा, "अगर कोई भी व्यक्ति जो कश्मीर में तिरंगा फहराना चाहता है, उसे रोका जाता है, तो मैं इसे 'राष्ट्र द्रोह' मानता हूं।" वहीं, 'यूनिफॉर्म सिविल कोड को केंद्र सरकार द्वारा लागू किया जाना चाहिए या नहीं' सवाल पर उन्होंने कहा, "हमने पहले भी कहा है कि देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होना चाहिए। अगर सरकार ऐसा कुछ करती है, तो हम इसके बारे में निर्णय लेंगे।"

गौरतलब है कि हाल ही में PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि जब तक जम्मू-कश्मीर को लेकर पिछले साल पांच अगस्त को संविधान में किए गए बदलावों को वापस नहीं ले लिया जाता, तब तक उन्हें चुनाव लड़ने और तिरंगा थामने में कोई दिलचस्पी नहीं है। मुफ्ती ने कहा था कि वह तिरंगा झंडा तभी थामेंगी जब जम्मू कश्मीर को पूर्ववर्ती राज्य का झंडा वापस मिल जाएगा।

महबूबा मुफ्ती के इसी बयान को जम्मू-कश्मीर भाजपा ने “देशद्रोही’’ बताकर उनकी गिरफ्तारी की भी मांग थी। भाजपा ने कहा था कि “धरती की कोई ताकत” वह झंडा (कश्मीर राज्य का पुराना झंडा) फिर से नहीं फहरा सकती और अनुच्छेद 370 को वापस नहीं ला सकती। 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रवींद्र रैना ने संवाददाताओं से कहा था, “मैं उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से अनुरोध करता हूं कि वह महबूबा मुफ्ती के देशद्रोही बयान का संज्ञान लें और उन्हें सलाखों के पीछे डालें।” बता दें कि हाल में ही महबूबा मुफ्ती को 14 महीने की नजरबंदी के बाद रिहा किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement