Thursday, May 09, 2024
Advertisement

जन्माष्टमी के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, यूपी में Night Curfew में दी गई विशेष छूट

दिल्ली पुलिस ने कहा कि जन्माष्टमी के त्यौहार को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा लोगों से कोविड से बचाव के नियमों का पालन करने को कहा गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 30, 2021 7:47 IST
mathura janmashtmi- India TV Hindi
Image Source : PTI जन्माष्टमी के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, यूपी में Night Curfew में दी गई विशेष छूट

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने कहा कि जन्माष्टमी के त्यौहार को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा लोगों से कोविड से बचाव के नियमों का पालन करने को कहा गया है। दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बिस्वाल ने कहा, “हमने राष्ट्रीय राजधानी के सभी जिलों में उचित संख्या में कर्मियों की तैनाती की है। हम उन लोगों से कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का आग्रह कर रहे हैं जो अपने घरों से बाहर निकलना चाहते हैं।”

वहीं, आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को जन्माष्टमी पर्व को लेकर नाइट कर्फ्यू नाइट कर्फ्यू में छूट दी है। योगी सरकार ने जन्माष्टमी पर कोविड प्रोटोकॉल के साथ विशेष छूट दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश शासन ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर रात्रि कर्फ्यू में विशेष छूट दी है। इसके क्रम में एक दिन के लिए रात्रिकालीन कर्फ्यू को हटाया गया है। प्रदेश में सोमवार रात 10 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर नाइट कर्फ्यू में छूट रहेगी। इसके बाद मंगलवार रात से नाइट कर्फ्यू जारी हो जाएगा। उत्तर प्रदेश के गृह विभाग से इसका आदेश भी जारी होने के साथ सभी जिलों में भेज दिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी जन्माष्टमी की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन्माष्टमी के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। पीएम ने ट्वीट कर लिखा, 'आप सभी को जन्माष्टमी की ढेरों शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण।'

वहीं, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने जन्माष्टमी के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई दी। राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा है कि श्रीकृष्ण उस महान शक्ति के रूप में अवतरित हुए जिन्होंने संसार से अधर्म और अत्याचार का अंत कर धर्म की स्थापना की। गीता के माध्यम से प्राप्त उपदेश संपूर्ण मानवजाति को आज भी निष्काम भाव से कर्म के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि श्रद्धा, आस्था और विश्वास का यह पर्व समाजिक सौहार्द के साथ मनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी ने अपने संदेश में कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का धरा पर अवतरण धर्म, सत्य और न्याय की स्थापना तथा अधर्म, अन्याय व अत्याचार समाप्त करने की प्रेरणा देता है। मुख्यमंत्री ने लोगों से जन्माष्टमी का पर्व कोविड प्रोटोकॉल के तहत मनाने जाने की अपील की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement