1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राजस्थान: प्रतापगढ़ में अनियंत्रित ट्रक जुलूस में घुसा, 13 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

राजस्थान: प्रतापगढ़ में अनियंत्रित ट्रक जुलूस में घुसा, 13 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के छोटी सादडी थाना क्षेत्र में सोमवार की रात एक अनियंत्रित ट्रक बिंदोली जुलूस में घुस गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 19, 2019 7:28 IST
13 dead as truck runs over marriage procession in Rajasthan | ANI Photo- India TV
13 dead as truck runs over marriage procession in Rajasthan | ANI Photo

जयपुर: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के छोटी सादडी थाना क्षेत्र में सोमवार की रात एक अनियंत्रित ट्रक बिंदोली जुलूस में घुस गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रक की चपेट में आने से 4 बच्चों सहित 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 22 अन्य घायल हो गए। वहीं, बाद में 4 लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है।

छोटी सादडी के सर्किल अधिकारी विजय पाल सिंह संधू ने बताया कि निम्बाहेडा से बांसवाडा जा रहे नेशनल हाईवे 113 पर रामदेव मंदिर के पास एक तेज गति से आ रहा अनियंत्रित ट्रक सड़क किनारे जा रहे एक बिंदोली जुलूस में घुस गया। हादसे में जुलूस में शामिल 4 बच्चो सहित 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 22 अन्य लोग घायल हो गए। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे में घायल 4 अन्य लोगों ने भी बाद में दम तोड़ दिया, जिससे मृतकों की संख्या 13 तक पहुंच गई।


संधू ने बताया कि घायलों को छोटी सादडी के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। गंभीर रूप से घायल 12 लोगों को उदयपुर रेफर किया गया है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए राजकीय चिकित्सालय की शवगृह में रखवाया गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान दौलतराम (60), भारत (30), शुभम (5), छोटू (5), दिलीप (11), अर्जुन (15), ईशु (19), रमेश (30) और करण (28) के रूप में हुई है। 

सिंह ने बताया कि सभी लोग गाडिया लोहर जाति के हैं और सड़क किनारे जा रहे बिंदोली जुलूस में शामिल थे। आशंका है कि अंधेरे की वजह से ट्रक चालक को बिंदोली जुलूस में चल रहे लोग दिखाई नहीं दिए और यह हादसा हो गया। वास्तविक कारणों का पता जांच के बाद ही चल सकेगा। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे के शिकार लोगों के परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X