1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शाहीन बाग: वजाहत हबीबुल्लाह का SC में हलफनामा, कहा- शांतिपूर्ण है धरना, पुलिस ने बेवजह बंद किए रास्ते

शाहीन बाग: वजाहत हबीबुल्लाह का SC में हलफनामा, कहा- शांतिपूर्ण है धरना, पुलिस ने बेवजह बंद किए रास्ते

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ बीते करीब दो महीनों से चल रहे धरने प्रदर्शन को लेकर वजाहत हबीबुल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 23, 2020 13:19 IST
शाहीन बाग में धरना- India TV Hindi
Image Source : PTI शाहीन बाग में धरना

नई दिल्ली: दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ बीते करीब दो महीनों से चल रहे धरने प्रदर्शन को लेकर वजाहत हबीबुल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। उन्होंने अपने हलफनामें में कहा कि 'प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। पुलिस ने बेवजह पांच जगहों से रोड ब्लॉक कर रखा है। अगर ब्लॉकिंग हटा दे तो ट्रैफिक सामान्य रूप से चलने लगेगा।'

वजाहत हबीबुल्लाह उन वार्ताकारों में से हैं, जिन्हें सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर कोई हल निकालने के लिए नियुक्त किया था। हबीबुल्लाह के अलावा उच्चतम न्यायालय ने वरिष्ठ अधिवक्ता संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन को भी वार्ताकार नियुक्त किया था। प्रदर्शनकारियों से बातचीत के बाद अब वजाहत हबीबुल्ला ने कोर्ट को हालातों की जानकारी दी है।

वजाहत हबीबुल्लाह ने अपने हलफनामे में कहा कि 'पुलिस के बेवजह रास्ता बंद करने से ही लोगों को परेशानी हो रही है।' उन्होंने हलफनामें में कहा कि 'सरकार को प्रदर्शनकारियों से बातचीत करनी चाहिए।' आपको बता दें कि अभी सिर्फ वजाहत हबीबुल्लाह ने ही हलफनामा दाखिल किया है जबकि संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा अभी दायर नहीं किया है। माना जा रहा है कि वह भी जल्द ही हलफनामा दाखिल कर सकते हैं।

नोएडा को दक्षिणपूर्वी दिल्ली और हरियाणा में फरीदाबाद तक जोड़ने वाली सड़क को शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शन के मद्देनजर गत 15 दिसम्बर से बंद किया हुआ है। हालांकि, शनिवार को शाहीन बाग की बंद सड़क के एक छोटे हिस्से को प्रदर्शनकारियों ने खोल दिया, जिसपर आज ट्रैफिक भी चल चल रहा है। पुलिस के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने कालिंदी कुंज की ओर जाने वाली एक सड़क के एक छोटे हिस्से को खोला था ताकि स्थानीय लोग अपने दोपहिया वाहनों से वहां से गुजर सके।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X