Saturday, April 20, 2024
Advertisement

शाहीन बाग प्रदर्शन में पिस्टल लहराने वाला कौन? प्रदर्शनकारियों ने पकड़ा

शाहीन बाग में एक महीने से भी ज्यादा समय से CAA के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है। इस प्रदर्शन में बड़ी तादाद में महिलाएं हिस्सा ले रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 28, 2020 23:12 IST
Shaheen Bagh- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB शाहीन बाग प्रदर्शन में पिस्टल लहराने वाला कौन?

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन स्थल पर एक व्यक्ति हथियार लेकर मंगलवार को पहुंच गया और आंदोलनकारियों को धमकी दी। शख्स ने किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़े होने का दावा किया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी। स्थानीय निवासी और प्रदर्शनकारी सैयद तासीर अहमद ने बताया कि एक व्यक्ति दोपहर तीन बजे मंच पर चढ़ गया और लोगों को आंदोलन खत्म करने की धमकी देने लगा। उसने किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़े होने का दावा किया है। बहरहाल, अन्य प्रदर्शनकारियों ने उस पर काबू पा लिया और उसे प्रदर्शन स्थल से दूर ले गए।

हालांकि पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि जो शख्स प्रदर्शन स्थल पर पिस्टल लेकर आया था उसका नाम मोहम्मद लुकमान है। मोहम्मद लुकमान, एक प्रापर्टी डीलर है। पुलिस इस मामले की इन्क्वायरी कर रही है। पिस्टल को जब्त कर लिया गया है। पुलिस जांच में ये सामने आया है कि पिस्टल लुकमान की है, लेकिन भीड़ में किसी और ने निकाली है। आपको बता दें कि शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन की अगुवाई मुख्य तौर पर महिलाएं कर रही हैं। इस प्रदर्शन में हर रोज हजारों की तादाद में समर्थकों का जमावड़ा लग रहा है।

शाहीन बाग ऑफिशियल नाम के ट्विटर हैंडल पर शाम छह बजे पोस्ट किया गया, “शाहीन बाग से एक आधिकारिक और तत्काल अपील: हथियारबंद असामाजिक तत्वों ने प्रदर्शन क्षेत्र में प्रवेश कर लिया है। हमें डर है कि दक्षिणपंथी समूह के और सदस्य प्रवेश कर सकते हैं और हमला कर सकते हैं । हम सभी से प्रदर्शन में शामिल होकर, तादाद बढ़ाने और किसी भी हिंसा को रोकने की अपील करते हैं।”

शाम 6.21 बजे इस पर ट्वीट किया गया, “ घुसपैठियों को पकड़ लिया गया है और काबू कर लिया गया है तथा स्थिति सामान्य हो गई है। दिल्ली में चुनाव के नज़दीक आने के मद्देनज़र हम आज और आने वाले दिनों में इस तरह की घटनाओं को लेकर सतर्क हैं। कृपया पूरी दिल्ली से बड़ी संख्या में शाहीनबाग और स्थल पहुंचिए।”

इनपुट- भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement