1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शशि थरूर का यू-टर्न?15 दिन पहले वैक्सीन निर्यात पर सवाल उठाए थे और अब प्रतिबंध पर उठा रहे हैं

शशि थरूर का यू-टर्न?15 दिन पहले वैक्सीन निर्यात पर सवाल उठाए थे और अब प्रतिबंध पर उठा रहे हैं

पहले शशि थरूर ने वैक्सीन अन्य देशों को देने पर सवाल उठाए थे लेकिन अब वो भारत की विश्वगुरु की भूमिका को लेकर सवाल उठाते नजर आ रहे हैं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 02, 2021 9:16 IST
Shashi Tharoor U turn tweet on Covid vaccine export शशि थरूर का यू-टर्न?15 दिन पहले वैक्सीन निर्यात - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शशि थरूर का यू-टर्न?15 दिन पहले वैक्सीन निर्यात पर सवाल उठाए थे और अब प्रतिबंध पर उठा रहे हैं

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी लगातार ही कोविड वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल उठा रही है। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस पार्टी के सभी नेता लगातार सरकार से सवाल कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता शशि थरूर पर लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं लेकिन अब लगता है कि उन्होंने यू टर्न लिया है।

शशि थरूर ने करीब 15 दिन पहले ट्वीट कर कहा था कि कोविड-19 मरीजों की मदद करने के बजाय भारत सरकार की दिल्ली पुलिस पोस्टर लगाने वाले डेली वेज वर्कर, पेंटर, ऑटो ड्राइवर जैसे लोगों को गिरफ्तार कर रही है। इसके साथ ही शशि थरूर ने एक इमेज पोस्ट की थी, जिसपर लिखा था, "मोदीजी, आपने हमारे बच्चों के टीके विदेशों में क्यों भेजे?"

पहले शशि थरूर ने वैक्सीन अन्य देशों को देने पर सवाल उठाए थे लेकिन अब वो भारत की विश्वगुरु की भूमिका को लेकर सवाल उठाते नजर आ रहे हैं। 1 जून को किए एक अन्य ट्वीट में शशि थरूर ने एक न्यूज आर्टिकल शेयर करते हुए लिखा कि जब WHO का एक वरिष्ठ अधिकारी, एक प्रतिष्ठित भारतीय का कहता है कि वैक्सीन निर्यात पर प्रतिबंध लगाने के भारत के फैसले का 91 देशों पर गंभीर प्रभाव पड़ा है, तो होने वाले "विश्वगुरु" को (सरकार)  अपना सिर शर्म से झुका लेना चाहिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X