1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पहाड़ों पर घूमने की सोच रहे हैं? जानिए- कहां-कहां हुई ताजी बर्फबारी, ये है लेटेस्ट अपडेट

पहाड़ों पर घूमने की सोच रहे हैं? जानिए- कहां-कहां हुई ताजी बर्फबारी, ये है लेटेस्ट अपडेट

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में रविवार को कुफरी, भरमौर, केलांग और काल्पा में ताजा बर्फबारी (Snowfall) हुई, जबकि राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश (Rain) हुई।

Bhasha Bhasha
Published on: January 24, 2021 21:46 IST
हिमाचल प्रदेश घूमने की सोच रहे हैं? जानिए- कहां-कहां हुई ताजी बर्फबारी- India TV Hindi
हिमाचल प्रदेश घूमने की सोच रहे हैं? जानिए- कहां-कहां हुई ताजी बर्फबारी

शिमला: हिमाचल प्रदेश में रविवार को कुफरी, भरमौर, केलांग और काल्पा में ताजा बर्फबारी हुई, जबकि राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। यह जानकारी यहां मौसम विभाग कार्यालय ने दी। शिमला के मौसम केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि 24 घंटे की अवधि में केलांग में 15 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई, वहीं काल्पा में 4.6 सेमी और कुफरी में 2 सेमी बर्फबारी हुई। 

कहां-कहां, कितनी-कितनी बारिश हुई?

उन्होंने कहा कि इसके अलावा कांगड़ा में 25.4 मिलीमीटर वर्षा, चंबा में 20 मिमी, पालमपुर में 17 मिमी, धर्मशाला में 14.8 मिमी, मनाली में 10 मिमी, ऊना में 3.2 मिमी और शिमला में 1.7 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में एक फरवरी तक मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तर पश्चिमी भारत में सोमवार से शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलेंगी। 

न्यूनतम तापमान में होगी गिरावट

उन्होंने कहा कि इसके परिणाम स्वरूप, राज्य के अधिकांश हिस्सों में अगले तीन दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में दो-चार डिग्री की गिरावट होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले दिनों के दौरान साफ आसमान और धूप निकलने के चलते दिन के तापमान में तीन-पांच डिग्री की बढ़ोतरी होगी। 

कहां, कितना तापमान रहा?

सिंह ने कहा कि लाहौल और स्पीति का प्रशासनिक केंद्र केलोंग, राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां तापमान शून्य से नीचे 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि काल्पा, डलहौजी और कुफरी में न्यूनतम तापमान क्रमश: शून्य से नीचे 4.1 डिग्री सेल्सियस, शून्य से नीचे 1.8 डिग्री सेल्सियस और शून्य से नीचे 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

शिमला और मनाली में कितना तापमान रहा?

सिंह ने कहा कि मनाली में न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस और शिमला में न्यूनतम तापमान 2.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य में सबसे ज्यादा तापमान सोलन में 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X