1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 6 साल की बच्ची ने पीएम मोदी से की प्यारी सी शिकायत, LG ने शिक्षा विभाग को लगाया काम पर

6 साल की बच्ची ने पीएम मोदी से की प्यारी सी शिकायत, LG ने शिक्षा विभाग को लगाया काम पर

कोरोना महामारी के इस दौर में ऑनलाइन क्लासेज का लंबा दौर बच्चों के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है। ऐसी ही एक शिकायत लेकर 6 साल की लड़की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना वीडियो ट्वीट किया जिसके बाद एलजी मनोज सिन्हा हरकत में आए।

Devendra Parashar Devendra Parashar @DParashar17
Updated on: May 31, 2021 23:50 IST
So Much Work For Kids, Why? Girl, 6, Complains To PM Modi- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB कोरोना महामारी के इस दौर में ऑनलाइन क्लासेज का लंबा दौर बच्चों के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है।

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के इस दौर में ऑनलाइन क्लासेज का लंबा दौर बच्चों के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है। ऐसी ही एक शिकायत लेकर 6 साल की लड़की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना वीडियो ट्वीट किया जिसके बाद एलजी मनोज सिन्हा हरकत में आए और शिक्षा विभाग को होमवर्क का बोझ कम करने के लिए 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया।

एलजी मनोज सिन्हा ने ट्वीट किया, "बहुत ही प्यारी शिकायत। स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है। बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है और उनके दिन जीवंत, आनंद और आनंद से भरे होने चाहिए।"

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की रहने वाली ये 6 साल की लड़की घंटों चलने वाली ऑनलाइन क्लास को लेकर खुश नहीं है और पीएम मोदी से इस सिलसिले में शिकायत कर रही है। औरंगजेब नक्शबंदी नाम के एक यूजर ने सोशल मीडिया पर उस लड़की के वीडियो को शेयर किया है।

औरंगजेब नक्शबंदी ने इस वीडियो के शेयर करते हुए लिखा है, '6 साल की कश्मीरी लड़की ऑनलाइन क्लासेज और स्कूल से मिलने वाले होमवर्क को लेकर अपनी परेशानी को बयां किया है।' 45 सेकेंड के इस वीडियो में लड़की कह रही है कि उसकी ऑनलाइन क्लास 10 बजे शुरू होती है और दो बजे तक जारी रहती है।

लड़की कहती है, इंग्लिश, मैथमैटिक्स, उर्दू और ईवीएस पढ़ना पड़ता है और फिर कंप्यूटर क्लास भी। फिर बड़ी मासूमियत से कहती है, बच्चों पर काम का बहुत ज्यादा बोझ है, उसे रोज़ाना किस कदर झेलना पड़ता है। फिर कहती है, मोदी साहेब अस्सलामवालेकुम, बच्चों पर आखिर इतना काम क्यों करना पड़ता है, कुछ सेकेंड के सन्नाटे के बाद उसने कहा, क्या किया जा सकता है।'

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X