1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की समस्या को लेकर तीन दिवसीय सम्मेलन का आयोजन

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की समस्या को लेकर तीन दिवसीय सम्मेलन का आयोजन

दिल्ली-एनसीआर के लोग इन दिनों प्रदूषण के कारण कई समस्याओं का सामना कर रहे है। सरकार दवारा अबतक किए गए सभी उपाए बेअसर नजर आ रहे है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 16, 2019 21:07 IST
Society of Urologist of Noida and Ghaziabad organized...- India TV Hindi
Society of Urologist of Noida and Ghaziabad organized three day conference on air pollution

दिल्ली-एनसीआर के लोग इन दिनों प्रदूषण के कारण कई समस्याओं का सामना कर रहे है। सरकार दवारा अबतक किए गए सभी उपाए बेअसर नजर आ रहे है। दिल्ली सरकार हो या फिर उच्चतम न्यायलय हर कोई जहरीले प्रदूषण की रोकथाम के लिए अलग-अलग उपाय खोज रहे हैं लेकिन प्रदूषण है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में देश-विदेश के जाने-माने डॉक्टर्स पर्यावरण को बचाने की मुहिम में जुट चुके हैं। कैसे प्रैक्टिस के दौरान प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोका जाए? कैसे पर्यावरण को शुद्ध किया जाए, जिससे बढ़ती बीमारियों की रोकथाम की जा सके?

आपको बता दें कि शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा के क्रॉउन प्लाजा होटल में यूरोलोजी सोसाइटी ऑफ इंडिया की 29वीं वार्षिक सम्मेलन एसयूएनजी (सोसाइटी ऑफ यूरोलॉजी ऑफ नोएडा एंड गाजियाबाद) का तीन दिवसीय सम्मेलन 15 नवंबर से 17 नवंबर तक आयोजित किया गया है। इस सम्मेलन में देश और विदेश के लगभग 500 डॉक्टर्स ने हिस्सा लिया और न्यूरो से संबधित समस्याओं को वीडियो के जरिए दिखाया और उनसे बचाव के तरीके भी बताए।

इस कार्यक्रम में कर्नल विजयंत थापर ने भी हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि उनके बेटे ने देश की सेवा करते हुए अपने जीवन का बलिदान कर दिया। मातृभूमि की रक्षा में जो सैनिक अपने प्राणों का बलिदान करता है वह हमेशा याद किया जाता है। साथ ही कार्यक्रम में निजाम ब्रदर्स ने अपनी गायकी से सभी को मंत्र मुंग्ध कर दिया है और ऐसा समा बाधा की हर किसी की रगों में देशभक्ति फड़फड़ाने लगी।

बता दें कि शनिवार तीन दिवसीय सम्मेलन का दूसरा दिन था। सुबह 7:30 बजे योग से सम्मेलन का आगाज किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीयमंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान थे। कार्यक्रम में अपोलो हॉस्पिटल के जाने-माने डॉक्टर अजीत सक्सेना और हिलियोस के डॉ संजीव गर्ग मौजूद रहे। उन्होंने कैसे योग से बड़ी से बड़ी बीमारी को मात दी जा सकती है इसपर चर्चा की। कार्यक्रम में योग गुरूओं ने भी शिरकत की। कार्यक्रम में डॉ अजीत सक्सेना, डॉ संजीव गर्ग, शी विंग्स के फाउंडर मदन मोहित भारद्धाज भी उपस्थित रहे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X