Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Coronavirus Cases in India: 23000 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित, 4749 ठीक हुए लेकिन 700 से ज्यादा की मृत्यु

देश में एक तरफ जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ रही है तो उसके साथ इस वायरस के संक्रमण में आने के बाद ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा भी बढ़ा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 24, 2020 9:10 IST
Coronavirus cured cases in India including deaths and total...- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus cured cases in India including deaths and total cases

नई दिल्ली। देश में एक तरफ जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ रही है तो उसके साथ इस वायरस के संक्रमण में आने के बाद ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा भी बढ़ा है। हालांकि यह वायरस अबतक पूरे देश में 700 से ज्यादा लोगों की जान भी ले चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देशभर में कुल कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 23077 हो गई है। वहीं वायरस से ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़कर 4749 दर्ज किया गया है, लेकिन यह वायरस अबतक देश में 718 लोगों की जान ले चुका है।

Statewise Coronavirus cured cases in India including deaths and total cases

Image Source : INDIA TV
Statewise Coronavirus cured cases in India including deaths and total cases

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में देखे जा रहे हैं जहां पर अबतक 6430 के सामने आ चुके हैं, हालांकि महाराष्ट्र में 840 लोग इस वायरस के संक्रमण में आने के बाद ठीक भी हो चुके हैं, लेकिन महाराष्ट्र में ही यह वायरस सबसे ज्यादा 283 लोगों की जान भी ले चुका है।

महाराष्ट्र के बाद गुजरात में ज्यादा मामले सामने आए हैं, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुजरात में अबतक कुल 2624 कोरोना वायरस केस सामने आ चुके हैं जिनमें 258 लोग ठीक हुए हैं और 112 की मौत हुई है। गुजरात के बाद तीसरे स्थान पर दिल्ली है जहां पर अबतक कुल 2376 मामले सामने आए हैं जिनमें 808 लोग ठीक भी हुए हैं, लेकिन 50 लोगों की जान भई गई है।

इनके अलावा राजस्थान में अब तक 1964 मामले सामने आ चुके हैं, पांचवे स्थान पर मध्य प्रदेश है जहां 1699 मामले आए हैं और छठे पर तमिलनाडू है जहां पर अब तक 1683 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। उत्तर प्रदेश में भी मामले तेजी से बढ़े हैं और आंकड़ा 1510 तक पहुंच गया है। देशभर में अबतक सामने आए कुल 23077 मामलों में अधिकतर केस इन्हीं 7 राज्यों से हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement