1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ईद की नमाज के बाद श्रीनगर में पत्थरबाजी, प्रदर्शनकारियों-सुरक्षा बलों के बीच झड़प

ईद की नमाज के बाद श्रीनगर में पत्थरबाजी, प्रदर्शनकारियों-सुरक्षा बलों के बीच झड़प

शहर के नौहट्टा में नकाबपोश प्रदर्शनकारियों ने जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर और मारे गए आतंकवादी जाकिर मूसा के समर्थन में बैनर पकड़े हुए थे। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वे इन खबरों की पुष्टि कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 05, 2019 14:09 IST
ईद की नमाज के बाद श्रीनगर में पत्थरबाजी, प्रदर्शनकारियों-सुरक्षा बलों के बीच झड़प- India TV Hindi
ईद की नमाज के बाद श्रीनगर में पत्थरबाजी, प्रदर्शनकारियों-सुरक्षा बलों के बीच झड़प

नई दिल्ली: ईद के पाक मौके पर श्रीनगर की जामिया मस्जिद में जैसे ही नमाज खत्म हुई पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर जमकर पत्थर चलाए। ऐसे में सुरक्षाबलों को भी अपनी सुरक्षा की खातिर आंसू गैस के गोले दागने पड़े। कुछ जगहों पर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प की भी खबरें हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इन झड़पों में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। राज्य में ईद का त्योहार बड़े उत्साह से मनाया जाता है। सुबह से ही लोग मस्जिदों और दरगाहों पर जाते हैं, नमाज पढ़ते हैं और जकात करते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि ईद की नमाज के बाद पुराने शहर के कुछ हिस्सों में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो गई। उत्तरी कश्मीर के सोपोर और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग से भी झड़प की सूचना है।

सूचनाओं के अनुसार, शहर के नौहट्टा में नकाबपोश प्रदर्शनकारियों ने जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर और मारे गए आतंकवादी जाकिर मूसा के समर्थन में बैनर पकड़े हुए थे। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वे इन खबरों की पुष्टि कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने कानून-व्यवस्था की स्थिति से निपटने में बहुत धैर्य और नियंत्रण दिखाया। उन्होंने बताया कि घाटी में अन्य जगहों पर हालात शांतिपूर्ण रहे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X