Friday, April 19, 2024
Advertisement

टीचर ने होमवर्क न करने के लिए 8 साल की बच्ची से कराई 450 उठक-बैठक, मामला दर्ज

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में होमवर्क ना करने पर 8 वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर 450 उठक-बैठक कराने को लेकर एक निजी ट्यूशन शिक्षिका के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2020 13:30 IST
Student punished with 450 sit-ups, Student punished with sit-ups, Maharashtra student sit-ups- India TV Hindi
Student punished with 450 sit-ups for not completing homework in Maharashtra | Pixabay Representational

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में होमवर्क ना करने पर 8 वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर 450 उठक-बैठक कराने को लेकर एक निजी ट्यूशन शिक्षिका के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि बच्ची ठाणे जिले के एक स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ती है। शुक्रवार को हुई इस घटना के बाद वह इतनी बीमार पड़ गई कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। नया-नगर पुलिस थाने के उपनिरीक्षक सोहेल पठान ने बच्ची की मां द्वारा दर्ज कराई शिकायत के आधार पर बताया कि शिक्षिका की पहचान लता के तौर पर हुई है।

इस घटना से करीब एक महीने पहले भी उसने होमवर्क ना करने पर बच्ची के कथित तौर पर कपड़े उतरवा कर उसे बेंत से पीटा था। अधिकारी ने बताया कि शिक्षिका ने शुक्रवार को होमवर्क ना करने को लेकर बच्ची से 450 उठक-बैठक करने को कहा था। बच्ची शांति नगर के मीरा रोड इलाके की रहने वाली है। उन्होंने बताया कि जब बच्ची ट्यूशन से घर लौटी तो उसकी मां ने देखा कि वह चल भी नहीं पा रही थी और उसके दोनों पैर सूज गए थे। इसके बाद बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। अधिकारी ने बताया कि बच्ची की मां ने शनिवार को शिक्षिका के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

उन्होंने शिकायत में आरोप लगाया कि पिछले महीने भी होमवर्क ना करने पर शिक्षिका ने बच्ची के कपड़े उतरवा कर उसे बेंत से पीटा था। इसके बाद उसके पैर सूज गए थे। पुलिस ने बताया कि उस समय जब बच्ची की मां ने शिक्षिका से इस बारे में सवाल किया था तो उसने उदासीन रवैया दिखाया था। शिकायत के आधार पर भादंस की धारा 324 और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने बताया कि मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और जांच जारी है। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement