Friday, March 29, 2024
Advertisement

करतापुर कॉरिडोर शिलान्यास: सुषमा स्वराज ने ठुकराया पाकिस्तान का न्यौता, अपनी जगह हरसिमरत कौर और हरदीप सिंह को भेजेंगी पाक

पाकिस्तान ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अगले हफ्ते करतारपुर गलियारे की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाक आने का न्यौता दिया था। अब सुषमा ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 25, 2018 0:11 IST
Sushma Swaraj not to visit Pakistan for Kartarpur Sahib event on November 28 - India TV Hindi
Sushma Swaraj not to visit Pakistan for Kartarpur Sahib event on November 28 

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अगले हफ्ते करतारपुर गलियारे की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाक आने का न्यौता दिया था। यह जानकारी पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को दी। हालांकि सुषमा ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है। सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि मैं 28 नवंबर 2018 को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ करतरपुर साहिब गलियारे के आधारशिला समारोह में आमंत्रित करने के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री हे माखदूम शाह महमूद कुरैशी का धन्यवाद करती हुं।

Related Stories

विदेश मंत्री ने कहा कि चूंकि मैं निर्धारित तिथि पर करतरपुर साहिब की यात्रा करने में असमर्थ हूं, इसलिए भारत सरकार की तरफ से मेरे सहयोगी श्रीमती हरसिमरत कौर बादल और श्री एच एसपुरी इस समारोह में हिस्सा लेंगे। हमें आशा है कि पाकिस्तान सरकार गलियारा के निर्माण पर तेजी से काम करेगी ताकि हमारे नागरिक गुरुद्वारा करतरपुर साहिब जा सकें।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 28 नवम्बर को पाकिस्तान में इससे संबंधित सुविधाओं के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। स्वराज के अलावा कुरैशी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भी कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement