1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. INDIA TV EXCLUSIVE: स्वामी रामदेव ने कहा- 'जिन्ना वाली आजादी' की बात करना देश से गद्दारी

INDIA TV EXCLUSIVE: स्वामी रामदेव ने कहा- 'जिन्ना वाली आजादी' की बात करना देश से गद्दारी

योग गुरु स्वामी रामदेव का कहना है कि सीएए हिंदुस्तान के किसी मुसलमान की नागरिकता नहीं छीनता। मुसलमानों की नागरिकता वैसे ही बरकरार रहेगी, जैसे स्वामी रामदेव की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 24, 2020 18:07 IST
Swami Ramdev- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Swami Ramdev

नई दिल्ली: योग गुरु स्वामी रामदेव का कहना है कि सीएए हिंदुस्तान के किसी मुसलमान की नागरिकता नहीं छीनता। मुसलमानों की नागरिकता वैसे ही बरकरार रहेगी, जैसे स्वामी रामदेव की है। देश में चाहे कहीं भी प्रदर्शन हो पूरी शालीनता से हो.. देश के 'टुकड़े-टुकड़े' और 'जिन्ना वाली आजादी' की बात करना देश के प्रति खुली गद्दारी है। स्वामी रामदेव ने इंडिया टीवी को दिये एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में ये बातें कही। 

स्वामी रामदेव ने कहा- सीएए किसी हिंदुस्तानी पर लागू नहीं होता है। ये तो हमारे पड़ोसी मुल्कों पाकिस्तान, हिंदुस्तान और अफगानिस्तान में प्रताड़ित अल्पसंख्यक लोगों के लिए है। हिंदुस्तान के मुसलमान या किसी की नागरिकता छीनने के लिए यह कानून नहीं है।

स्वामी रामदेव ने एक सवाल के जवाब में कहा- कुछ लोग कहते हैं कि इसके बाद कोई कानून बनाएंगे और नागरिकता छीन लेंगे.... अरे भाई जो अभी वजूद में है ही नहीं तो फिर जो चीज है ही नहीं उसको लेकर परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। देश के प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि हम एनआरसी लागू नहीं कर रहे हैं।

स्वामी रामदेव ने कहा- बाहर से इस देश जो घुसपैठ कर आए जो अवैध नागरिक हैं उनकी पहचान की जाएगी। एक भी अवैध नागरिक हिंदुस्तान में नहीं रहना चाहिए। जो आ चुके.. यहां बस गए... अब जो अवैध तरीके से आ गए वो अवैध काम न करें इसके लिए तो उपाय करने होंगे। यो जो दो से तीन करोड़ लोग आ गए हैं इनके लिए कोई शरणार्थी कैंप नहीं बना सकता। ये पूरी तरह से गलतफहमियां हैं... इसपर गंभीरता से सोचना चाहिए.. इस देश के प्रति आस्था रखनेवाले लोगों को यहां से कोई नहीं हटाएगा। 

वहीं शाहीन बाग प्रदर्शन से जुड़े एक सवाल के जवाब में योग गुरु रामदेव ने कहा-शाहीन बाग या देश में चाहे कहीं भी प्रदर्शन हो पूरी शालीनता से हो.. देश के टुकड़े-टुकड़े और जिन्ना वाली आजादी की बात करना देश के प्रति खुली गद्दारी है...ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। रामदेव ने कहा-'पिछले एक महीने में ऐसा माहौल बना गया है कि देश के अहम मुद्दों पर कोई काम नहीं हो रहा है.. पूरी दुनिया में देश की छवि बिगाड़ने का काम किया जा रहा है। मांगें वही पूरी होंगी जो न्यायपूर्ण और संवैधानिक हो। महिलाओं-बच्चों को उकसाया जा रहा है। मैंने देश के करोड़ों लोगों कुछ लोगों को भावनात्मक रूप से गलत दिशा में ले जाने की कोशिश की जा रही है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 और सीएए के खिलाफ जितनी भी याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में डाली गई हैं... ये बस लोग अपनी भड़ास निकाल रहे हैं.. इनकी याचिकाओं में कोई लॉजिकल बात नहीं है। दिल्ली चुनाव को लेकर उन्होंने कहा-''मैं यही कहूंगा कि किसी तरह की अराजकता का माहौल न बने जो भी जनादेश आए उसका सम्मान करें। वहीं उन्होंने अभिनेता नसीरूदद्दीन शाह को अनुलोम-विलोम करने की सलाह दी है।

देखें, पूरा इंटरव्यू

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X