Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जामिया मिलिया इस्लामिया में छात्रों का प्रदर्शन, वीसी नजमा अख्तर ने किए ये वादे

जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में आज फिर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने वीसी ऑफिस का घेराव किया और वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 13, 2020 16:02 IST
Jamia Millia University live updates, Jamia Millia University, Jamia Millia University Protest, Jami- India TV Hindi
जामिया मिलिया इस्लामिया में एक बार फिर उग्र हुए छात्र, वीसी ऑफिस का किया घेराव | India TV

नई दिल्ली: जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में आज फिर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने वीसी ऑफिस का घेराव किया और वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनकी मांग है कि 15 दिसंबर को जो पुलिस ने एक्शन किया उनके खिलाफ अब तक क्यों नहीं कार्रवाई हुई। इसके साथ ही छात्र पुलिस पर FIR दर्ज करने की भी मांग कर रहे हैं। सैकड़ों छात्रों ने वाइस चांसलर नज़मा अख्तर के दफ्तर पर विरोथ किया और दिल्ली पुलिस एवं VC के खिलाफ नारे लगाए। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्रों ने वीसी दफ्तर का घेराव कर नारेबाजी की। साथ ही जामिया के छात्र परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने छात्रों से बात कर उनसे समझाने की कोशिश की। छात्रों से बात करते हुए जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने कहा कि दिल्ली पुलिस कैंपस में बिना इजाजत घुसी थी। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस पर FIR होकर रहेगी, और यदि ऐसा नहीं हुआ तो हम कोर्ट जाएंगे। वीसी ने कहा कि FIR की कार्रवाई मंगलवार से शुरू हो जाएगी।

वहीं, दूसरी तरफ जेएनयू हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पूछताछ शुरू कर दी है। फिलहाल, लेफ्ट से जुड़े छात्र नेता पंकज मिश्रा से पूछताछ की जा रही है। क्राइम ब्रांच ने यूनिवर्सिटी के एडमिन ब्लॉक के बगल में ही ऑफिस बनाया है। जहां, पूछताछ की जा रही है। क्राइम ब्रांच के और भी अधिकारी यहां पहुंच रहे हैं। आपको बता दें कि जेएनयू हिंसा से जुड़े लोगों के बयानों को 3 हिस्सों में रिकॉर्ड किया जाना है। इससे पहले 4 टीचर्स के बयान रविवार को रिकॉर्ड किए जा चुके हैं। इस मामले में अब तक 45 लोगों के बयान दर्ज हो चुके हैं। सारी पूछताछ जेएनयू कैंपस में ही हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement