Saturday, June 08, 2024
Advertisement

शहीद लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या में शामिल आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर

कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को मार गिराया जो कि कश्मीरी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या में शामिल था।

Edited by: IANS
Published on: September 02, 2017 16:35 IST
Umer Fayiaz- India TV Hindi
Umer Fayiaz

श्रीनगर: कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को मार गिराया जो कि कश्मीरी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या में शामिल था। इस साल मई में कश्मीरी सैन्य अधिकारी उमर फैयाज के अपहरण और हत्या में शामिल रहे लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के एक आतंकवादी को सुरक्षा बलों ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में मार गिराया। पुलिस ने कहा कि स्थानीय एलईटी आतंकवादी की पहचान इशफाक अहमद पड्डेर के रूप में की गई है। वह राष्ट्रीय राइफल्स और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह के संयुक्त अभियान में मारा गया।

पुलिस ने कहा, "पड्डेर मई में सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या में शामिल था।" आतंकवादियों ने नौ मई को 22 वर्षीय निहत्थे अधिकारी का उस समय अपहरण कर लिया था, जब वह अपने एक रिश्तेदार के विवाह में शरीक होने गया था। अगले दिन शोपियां जिले में अधिकारी का गोलियों से छलनी शव बरामद हुआ था।

आपको बता दें कि 10 मई को शोपियां के हरमन में शहीद लेफ्टिनेंट उमर फैयाज का शव मिला था। वह अपने रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए गए थे जहां आतंकवादियों ने पहले उन्हें अगवा किया और बाद में उनकी हत्या कर दी। स्थानीय लोगों ने बताया था कि नकाब पहने दो लोगों ने फैयाज को अपने साथ चलने को कहा था। फयाज को नजदीक से सिर, पेट और सीने में गोली मारी गई थी। आतंकियों के गोली मारने से पहले फयाज ने प्रतिरोध भी किया था। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement