1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सिर्फ 18 घंटे में काम पूरा करने पर लिम्का बुक में दर्ज होगी गडकरी के मंत्रालय की उपलब्धि

सिर्फ 18 घंटे में काम पूरा करने पर लिम्का बुक में दर्ज होगी गडकरी के मंत्रालय की उपलब्धि

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के तहत काम करने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के कार्य को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में जगह मिलेगी।

IANS IANS
Published on: February 27, 2021 6:48 IST
सिर्फ 18 घंटे में काम...- India TV Hindi
Image Source : IANS सिर्फ 18 घंटे में काम पूरा करने पर लिम्का बुक में दर्ज होगी गडकरी के मंत्रालय की उपलब्धि

नई दिल्ली: सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के तहत काम करने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के कार्य को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में जगह मिलेगी। वजह यह है कि एनएचएआई ने 25.54 किलोमीटर के सिंगल लेन डांबरीकरण कार्य को सिर्फ 18 घंटे में पूरा करने की उपलब्धि हासिल की है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसके लिए सभी 500 कर्मचारियों और ठेकेदार सहित एनएचएआई की सराहना की है।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने हाल ही में सोलापुर-विजापुर राजमार्ग पर 4-लेनिंग कार्य के अंतर्गत 25.54 किलोमीटर के सिंगल लेन डांबरीकरण कार्य को 18 घंटे में पूरा किया है, जिसे 'लिम्का बुक ऑफ रेकॉर्डस' में दर्ज किया जाएगा। गडकरी ने कहा, ठेकेदार कंपनी के 500 कर्मचारियों ने इसके लिए मेहनत की है। मैं उन कर्मचारियों सहित राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक, अधिकारी, ठेकेदार कंपनी के प्रतिनिधि और परियोजना अधिकारियों का अभिनंदन करता हूं।

नितिन गडकरी ने बताया कि वर्तमान में सोलापुर-विजापुर राजमार्ग के 110 किमी का कार्य प्रगति पर है जो अक्टूबर 2021 तक पूरा हो जाएगा।

गडकरी ने उत्तराखंड के लिए शुक्रवार को दिल्ली-देहरादून के नए इकोनॉमिक कॉरिडॉर की घोषणा की। 210 किमी कुल लंबाई के 6-लेन के इस परियोजना की कुल लागत 12,300 करोड़ है। अगस्त 2021 तक यह परियोजना अवार्ड हो जाएगा और 2023 तक पूर्ण होगा।

 

Click Mania